लाइव टीवी

अंक ज्योतिष: अंक ज्योतिष की सहायता से जानें कौन सा बिजनेस आपके लिये रहेगा परफेक्‍ट

Updated Aug 27, 2019 | 15:34 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

अंक ज्योतिष की सहायता से जहां भविष्य जानने के लिए सहायता मिलती है वहीं व्यापार में प्रगति के लिए भी इसकी हेल्प ली जाती है। 1 से 9 तक के जन्मांक का अपना अलग अलग महत्व है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspGetty Images
Numerology

Numerology : आजकल व्यवसाय में सफलता की चाहत किसको नहीं रहती है। वे लोग जो तन मन से मेहतन करते हैं और उसके बाद भी उन्‍हें सफलता हासिन नहीं होती तो उनका मन बड़ा निराश हो जाता है। मगर आज जीवन के प्रत्येक फील्ड में सफलता के लिए सितारों के चाल तथा उनके प्रभाव का बहुत महत्व है।

अंक ज्योतिष की सहायता से जहां भविष्य जानने के लिए सहायता मिलती है वहीं व्यापार में प्रगति के लिए भी इसकी हेल्प ली जाती है। ज्योतिषाचार्य सुजीत जी महाराज के अनुसार जन्मांक का सीधा संबंध भाग्य तथा व्यवसाय से है। जन्मतिथि के अंक को जोड़कर जन्मांक निकालें। 1 से 9 तक के जन्मांक का अपना अलग अलग महत्व है। अब यहां जानें जन्मांक के अनुसार आपको कौन सा व्यवसाय करना चाहिये.... 

अंकशास्‍त्र से जानें, कौन सा बिजनेस रहेगा आपके लिए परफेक्ट?​

जन्मांक 01 के लिए उचित व्यवसाय- शिक्षा के फील्ड में ऐसे लोग बहुत अच्छा कार्य कर सकते हैं। वकालत तथा साफ्टवेयर व्यवसाय भी ठीक है। राजनीति भी इनके लिए बेहतर विकल्प है।

जन्मांक 02 के लिए- फिल्म निर्माण, डेयरी, मेडिसिन, इलेक्ट्रॉनिक सामान का व्यापार बेहतर है।

जन्मांक 03 के लिए- शिक्षा, कोचिंग तथा मेडिकल का व्यवसाय बेहतर है। एन जी ओ का कार्य भी बहुत श्रेयस्कर है।

अंक 04 के लिए- इलेक्ट्रिकल तथा इलेक्ट्रॉनिक व्यवसाय। कॉन्ट्रैक्ट वर्क। लोहा से संबंधित व्यापार तथा इंडस्ट्री वर्क इनके लिए शुभ है।

अंक 6 के लिए- कंप्यूटर का व्यवसाय, द्रव से संबंधित कार्य, मेडिसिन, डेयरी का कार्य अच्छा रहेगा।

अंक 07 के लिए- फ़िल्म तथा प्रोडक्शन हाउस ,लोहा से संबंधित कार्य,इंडस्ट्री लगाना तथा वकालत का व्यवसाय उचित रहेगा।

अंक 08 के लिए- लोहे से संबंधित कार्य, वकालत, मेडिकल तथा शिक्षा का व्यवसाय बेहतर है।

अंक 09 के लिए- भूमि, रियल स्टेट, कंस्ट्रक्शन तथा मेडिकल व्यवसाय श्रेयष्कर है।

किन-किन जन्मांक के जातक को करना चाहिये आपस में व्यवसाय
जन्मांक 01 के जातकों को 08 के अंक के साथ बिजनेस पार्टनरशिप नहीं करना चाहिये। अंक 2 के लोगों को 04 के साथ तथा 09 को 06 का साथ नहीं करना चाहिए
जन्मांक 01 तथा 3 की पार्टनरशिप लाभप्रद होती है। अंक 2 तथा 3 का मेल बहुत अच्छा होता है।जन्मांक 9 का 01 तथा 03 के साथ संबंध लाभप्रद रहता है। जन्मांक 3 का 09 तथा 2 जन्मांक के व्यक्ति से पार्टनरशिप अच्छी रहती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल