लाइव टीवी

Fitkari ke Totke: डर ही नहीं बुरी नजर से भी बचाती है फिटकरी, जानें इसके अचूक उपाय

Updated Nov 20, 2019 | 10:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Fitkari Alum Tricks Upay: फिटकरी सेहत ही नहीं आपके भाग्यको भी सुधारने वाली होती है। फिटकरी के कुछ उपाय आपके डूबते बिजनेस ही नहीं घर की अशांति और अनचाहे डर का भी नाश करती है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Fitakari ke Totke
मुख्य बातें
  • फिटकरी घर की नकारात्मक शक्तियों को खत्म करती है
  • अनचाहे भय को फिटकरी दूर करने में मदद करती है
  • डूबते बिजनेस को बचाने के लिए फिटकरी बहुत लाभदायक है

फिटकरी एंटीसेप्टिक गुणों से भरी होती है और इसके कई स्वास्थ्य लाभ भी हैं। हर घर में पुरुष इसे आफ्टरशेव की तरह से भी यूज करते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि फिटकरी में बहुत से ऐसे गुण भी हैं जो आपकी किस्मत को बदलने में कारगर हैं।

जी हां, फिटकरी के कई उपाय ऐसे हैं जो आपके घर की अशांति ही नहीं बल्कि अनचाहे भय और नकारात्मक ऊर्जा को भी हरने वाली है। खड़े नमक की तरह ही फिटकरी भी चट्टानों से मिलती है और इसमें कई ऐसे प्राकृतिक गुण भरे हुए हैं जो सेहत के साथ आपकी किस्मत को भी सुधारने में बहुत कारगर है।

फिटकरी के विशेष टोटके जो समस्याओं को करेंगे दूर

1. डरावने सपने दूर करने के लिए : यदि आपको रात में हमेशा डरावने सपने आते हैं तो आपको बिस्तर के नीचे काले कपड़े में फिटकरी बांध कर रख देना चाहिए। ये नकारात्मक शक्तियों को दूर रखेगी और आपको अच्छी नींद आएगी।

2. अकारण भय होंगे दूर : कई बार किसी को बेवजह ही भय समाया रहता है या शिशु कइ्र बार सोते हुए चिहुकते रहते हैं, ऐसें फिटकरी बहुत काम आएगी। फिटकरी को अपने पास हमेशा रखें। सोते समय शिशुओं के पास फिटकरी और लोहबान रखें। इससे हर तरह का डर खत्म होगा।

3. बरकत के लिए : यदि बिजनेस में बरकत और बढ़ोतरी चाहिए तो अपनी दुकान के मुख्य द्वार पर काले कपड़े में फिटकरी बांधकर लटका दें। साथ ही नौकरी के लिए इंटरव्यू जब भी देने जाएं साथ में फिटकरी जरूर रखें।

4. अशांति से छुटकारा : परिवार में यदि झगड़े का माहौल रहता हो तो घर के मुखिया के बिस्तर के नीचे एक लोटा पानी में फिटकरी डालकर रख दें और सुबह गुरुमंत्र अथवा ईष्टदेव के नाम का उच्चारण कर वह जल पीपल को चढ़ा दें। इससे पारिवारिक कलह दूर होगा।

5. नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी: बाथरूम में फिटकरी से भरा एक कटोरा रखें और हर महीने इसे बदल दें। ये नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर देगी।

6. अशुभता दूर करने के लिए : यदि आपके घर की खिड़की, दरवाजा या बॉलकनी ऐसी दिशा में खुलता हो जिसे सामने खंडहर हो या कोई खाली या उजाड़ प्लाट पड़ा हो तो आप उस अशुभता से छुटकारा पाने के लिए शीशे की प्लेट में छोटे-छोटे फिटकरी के टुकड़े खिड़की या दरवाजे पर रख दें। इससे वास्तुदोष भी दूर होगा।

7. नजर उतारने के लिए : किसी को यदि नजर लग गई हो तो आप उसे लिटा दें और फिर फिटकरी लेकर सिर से पांव तक 7 बार उतारें। फिटकरी को तलुवे से लगाकर फिर सिर से घुमाना होगा। उसके बाद इसे आग में डाल दें। फिटकरी जलने के साथ नजर भी उतर जाएगी।

तो अब अपने घर में आप फिटकरी जरूर रखें और अपने घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल