लाइव टीवी

Lal Kitab Part 10 : लाल किताब के ये 7 अचूक उपाय चमका सकते हैं आपकी किस्मत, आजमा कर देंखें

Updated Jun 06, 2020 | 08:32 IST

Lal Kitab's Ke Upaay Part 10 : यदि आपके जीवन में बार-बार परेशानियां आ रहीं या आपकी किस्मत आपका साथ नहीं दे रही तो लाल किताब के उपाय आपकी किस्मत चमका सकते हैं।

Loading ...
Lal Kitab ke Totke, लाल किताब के टोटके
मुख्य बातें
  • घर के छत या बालकनी में जितना हो सके तुलसी का पौधा लगाएं
  • तुलसी में शाम के समय दीपक जला कर मंत्र का जाप करें
  • बाहर निकलते समय अपने साथ शमी की पत्तियां जरूर साथ रखें

Laal Kitaab Ke Upaay Part 10: कई लोगों के साथ ऐसा होता है कि उनकी तमाम मेहनत के बाद भी उनको वह सब नहीं मे हल पाता जिसके वे हकदार होते हैं। यही नही कई बार ग्रह-नशत्रों के खेल से भी किस्मत साथ नहीं देती।

भाग्य या कुंडली में कई बार सब कुछ होते हुए भी बहुत ही धीमी गति से सफलता मिलती है। ऐसे में जरूरी है कि किस्मत को जागृत करने और सफलता की गति को तेज करने के लिए कुछ उपाय किए जाएं। इसके  लिए लाल किताब में दिए टोटकों से बेहतर कुछ नहीं हो सकता।

तकदीर को चमकाना है तो लाल किताब के ये उपाय जरूर आजमाएं

  1. कई बार घर में नकारात्मकता इतनी हावी होती है कि उसका असर घर में रहने वालों पर भी पड़ता है। ऐसे में जरूरी है कि सबसे पहले इस नकारात्मकता को दूर किया जाए। इसके लिए आप अपने घर के छत या बालकनी में जितना हो सके उतना तुलसी का पौधा लगाएं। भले ही सबकी पूजा न करें लेकिन देखभाल करते रहें। साथ ही शाम के समय जिस तुलसी की आप पूजा करते हैं वहां शाम को दीपक जलाएं। इससे सभी देवी-देवताओं की कृपा मिलती है।
  2. घर के आंगन, छत या बालकनी में जहां आपने तुलसी लगाई हैं उसमें रोज सुबह-शाम जल चढ़ाएं और शाम घी का दीपक जलाते समय “ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय” मंत्र का कम से कम 108 बार जप करें।
  3. घर के मुख्य द्वार पर अंदर और बाहर की दीवार पर गणपति जी की तस्वीर लगाएं। दोनों ही तस्वीर को ऐसे लगाएं की दीवार के आर-पार गणपति जी की पीठ आपास में सटी हो। याद रखें गणपति जी कि घर में आप चाहे कितनी भी तस्वीर लगाएं, लेकिन पूजा एक ही की करें। मुख्यद्वार पर गणपति जी के होने से बाहर की नकारात्मकता अंदर नहीं आती और अंदर से बाहर निकलने वाले परिजन के साथ गणपति जी की कृपा साथ होती है।
  4. घर से जब भी बाहर निकलें, अपना पहला पैर वहीं निकालें जिस ओर की नाक से आप सांस ले रहे हों। ऐसा करना आपकी सफलता के लिए जरूरी है
  5. घर से निकलते समय अपने साथ शमी के वृक्ष की कुछ पत्तियां ले कर चलें। ये आपके राह के रोड़े को हर लेंगी।
  6.  यदि आप किसी काम से बाहर निकल रहे और आपको दूध बिखरा हुआ कहीं दिख जाएं तो एक बार घर वापस लौट कर पानी पीने के बाद दोबारा निकलें। यदि दूध वाला दिख जाए तो यह आपके लिए शुभदायक होगा।
  7. जब भी किसी विशेष कार्य के लिए घर से बाहर निकल रहे तो दही और चीनी जरूर खा कर निकलें। ऐसा करने से आपकी सोई किस्मत जाग जाएगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल