लाइव टीवी

Lal Kitab Tips: पानी की टंकी में डाल दें ये चीजें, दूर हो जाएगी आर्थिक तंगी

Updated Jun 20, 2020 | 20:53 IST

Tricks Of Lal Kitab, Lal Kitab: आर्थिक संकट जीवन के सबसे बड़े संकटों में से माना जाता है, लेकिन लाल किताब के कुछ उपाय ऐसे हैं जो धन सकंट से उबरने में बहुत मदद करते हैं।

Loading ...
लाल किताब से जाने धन संकट दूर करने के उपाय
मुख्य बातें
  • आर्थिक तंगी का कारण घर में बनी टंकी भी हो सकती है
  • तिजोरी वाले कमरे की दीवार को नीले रंग से रंगवाएं
  • लक्ष्मी और गणेश जी की प्रतिमा मंदिर के पूर्व-उत्तर दिशा में रखें

लाल किताब बहुत से उपाय ऐसे हैं जो इंसान के जीवन में आने वाली कई संकटों से मुक्ति दिला सकते हैं। सामुद्रिक शास्त्र में लाल किताब के उपाय बहुत ही शक्तिशाली माने गए हैं। बस इन उपायों को बहुत ही सावधानी से और श्रद्धा के साथ करना चाहिए। लाल किताब में केवल उपायों पर ही नहीं बल्कि दिशाओं पर भी ध्यान देने के लिए कहा गया है। आर्थिक संकट के एक नहीं कई कारण हो सकते हैं। रोजगार का न होना, आमदनी का कम होना, खर्च का अधिक होना या पैसे की बचत न हो पाने से भी धन का संकट बना रहता है। ऐसे में यदि आप किसी भी कारण आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं तो आपको लाल किताब के इन उपायों को जरूर अपनाना चाहिए।

लाल किताब के ये उपाय दूर कर देंगे आपका आर्थिक संकट

बदल दें तिजोरी की दिशा:
तिजोरी अगर आपकी उत्तर दिशा में नहीं तो आप उसकी दिशा बदल दें। ऐसा इसलिए क्योंकि उत्तर दिशा कुबेर की होती है। यदि आपके घर में पैसा नहीं टिक रहा तो आप अपने रुपये रखने कि दिशा भी बदलें और साथ ही उसमें शमी की लकड़ी भी रख दें।

दीवारों का रंग करें नीला:
लाल किताब में नीले रंग को आर्थिक तंगी दूर करने का कारक माना गया है। इसलिए यदि आपके घर में पैसा आता है और आते ही चला जाता है तो आपको अपने घर की दीवारों का रंग बदल कर नीला कर देना चाहिए। जिस घर में आप अपना धन रखते हैं उस कमरे का रंग कम से कम नीला जरूर करवा दें। ये घर में समृद्धि लाने का काम करेगा।

पानी की टंकी की इस दिशा में बनाएं:
घर में रखी पानी की टंकी धन आगमन या धन हानि का कारण बन सकती है। टंकी की दिशा उत्तर ही रखें। पानी की टंकी और जल के अन्य पात्र उत्तर दिशा में होंगे तो धन का आगमन बना रहेगा।

पानी की टंकी में जरूर डाले यें चीजें:
यदि आपके घर में धन का संकट बना रहता है तो आपको पानी की टंकी में चांदी का सिक्का, चांदी का कछुआ या शंख डाल देना चाहिए। ये ऐसा उपाय है जो आपके घर में धन का आगमन बनाए रखेगा।

इस दिशा में रखें लक्ष्मी-गणेश जी:
घर के मंदिर में हर किसी के देवी लक्ष्मी और गणपति बप्पा जरूर रहते हैं, लेकिन इनकी दिशा का ज्ञान होना भी जरूरी है। क्योंकि गलत दिशा धन हानि का कारण बन जाती है। इसलिए लक्ष्मी और गणेश जी की प्रतिमा मंदिर के पूर्व-उत्तर दिशा में स्थापित करें। लाल किताब के ये उपाय आपके घर के धन संकट को दूर कर समृद्धि लाते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल