लाइव टीवी

Miracle of Bajrangbali Chola: सभी दुखों को हर लेता है हनुमानजी का उतरा चोला, जानें कैसे मिलता है ये आशीर्वाद

Updated May 05, 2020 | 08:00 IST

Bajrangi Ka Bal Part 6: बल, बुद्धि, साहस, पराक्रम के देवता भगवान बजरंगबली का उतरा चोला जिसे मिल जाए, उसे जीवन में कभी किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ता। ये चोला अटूट सौभाग्य प्रदान करता है।

Loading ...
Miracle of Bajrangbali Chola, बजरंगबली के चोले का चमत्कार
मुख्य बातें
  • बजरंगबली का चोला अपने आप उतरता है
  • भाग्यशाली लोगों को मिलता है हनुमान जी का चोला
  • चोला कभी जानबूझ कर नहीं उतारना चाहिए

बजरंगबली संकटहरण करने वाले माने गए हैं और यदि किसी को इनका उतरा हुआ चोला मिल जाए तो उससे भाग्यशाली शायद ही इस दुनिया में कोई होगा। बजरंगबली का ये उतरा हुआ चोला भगवान का विशेष आशीर्वाद होता है। कहते हैं इस चोले में हर संकट को हर लेने का दम होता है। अटूट सौभाग्य और धन देने वाला ये चोला आसानी से प्राप्त भी नहीं होता है। खास बात ये है कि इस चोले का उतारा नहीं जाता बल्कि ये चोला अपने आप निकल जाता है और इसे निकलते हुए देखना नहीं चाहिए।

यानी ये चोला जब किसी को गिरा हुआ मिले तो समझ लेना चाहिए उसके दुर्दिन दूर होने वाले हैं। आपको जान कर आश्चर्य होगा कि हनुमान जी का ये चोला अचानक खुद से उतर जाता है। इसे हनुमानजी का चोला छोड़ना कहा जाता है। यह प्रक्रिया कई वर्षों में होती है। कई लोगों की तो कई पीढ़ियां बीत जाती हैं, लेकिन वे कभी हनुमानजी का चोला उतरते नहीं देख पाते। ऐसे में इस चोले का महत्व आप खुद समझ सकते हैं। जिसे ये चोला मिल जाए वह कितना भाग्यशाली होगा।

जानें इस चोले में क्या जुदाई शक्तियां समाहित होती हैं

चमत्कारिक होता है उनका ये चोला

हनुमानजी का उतरा चोला चमत्कारिक माना गया है। जिस किसी को ये चोला मिल जाए उसका जीवन दुखों से ऊपर उठ जाता है। इस चोले को घर में रखने भर से सौभाग्य की प्राप्ति होती है। हनुमान जी के चोले को सिद्ध वास्तु माना गया है। इस चोले को तभी लेना चाहिए जब ये खुद उतर कर निकल जाए। जबरन निकाला चोला विपरीत परिणाम देता है।

कभी नहीं होगी धन की कमी

हनुमानजी का चोला यदि मिल जाए तो इसे एक चांदी के डब्बे में रख दें। इस चांदी के डब्बे को प्रतिष्ठान या घर की तिजोरी में संभाल कर रख दें और महीने की पूर्णिमा के दिन इस निकालें और इसकी विधिवत पूजा करें। धूप-दीप लगाएं और पूजा के बाद यथास्थान में रख दें। ये आपके घर में कभी धन की कमी नहीं होने देगा।

समाप्त होगी शत्रु बाधा

यदि आपके शत्रु बहुत हावी हों तो भगवान का ये चोला उन्हें परास्त करेगा। बजरंगबली का ये चोला बिजनेस या नौकरी में टांग अड़ाने वाले प्रतिस्पर्धियों को हमेशा पीछे रखेगा। यदि आप किसी झूठे मुकदमें में फंस गए है तो आप उससे बरी हो जाएंगें। बस इसके लिए हनुमानजी के उतरे हुए चोले का छोटा सा टुकड़ा लेकर इसे पीले कपड़े में बांधकर शत्रु का नाम लेकर पंचमुखी हनुमान स्तोत्र का पाठ करें। इससे शत्रु बाधा समाप्त होगी।

बुरी नजर हट जाएगी

कई बार घर पर ऐसी बुरी नजर लग जाती है कि घर में सब कुछ बर्बाद होने लगता है। सेहत से लेकर धन, सम्मान सब कुछ बर्बाद होने लगता है, लेकिन यदि हनुमान जी का उतरा चोला मिल जाए तो यह सब नजर तुरंत उतर जाती है। इस चोले को चांदी के ताबीज में भर कर आप घर और अपने गले में पहन लें। तुरंत बुरी नजर उतर जाएगी।

हर शुभकार्य में साथ रखें

घर में कोई भी शुभ कार्य हो तो हनुमानजी का चोला हमेशा साथ रखें। किसी कार्य में सफलता के लिए, नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाते समय या किसी भी कार्य में इस चोले को साथ रखें। आपकी विघ्न बाधा दूर होगी और सफलता जरूर मिलेगी। यदि आकास्मिक दुर्घटना का अंदेशा कुंडली में हो तो इस चोले का आप चांदी की ताजीब में डाल कर गले में पहने रहें। इस ताजीब को पहनने से भूत-प्रेत जैसी बाधाएं भी दूर हो जाएंगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल