लाइव टीवी

दशरथ जी को दिया था शनिदेव ने वरदान, आटे के इन उपायों से बनी रहेगी कृपा

Updated Jan 30, 2021 | 14:23 IST

हमारे जीवन में ग्रह नक्षत्रों का काफी महत्व है। ग्रह नक्षत्र ठीक ना होने पर आप लगातार परिश्रम के बाद भी किसी कार्य में सफल नहीं हो सकते। साथ ही परिवार संबंधी अन्य परेशानियों का भी आपको सामना करना पड़ सकता है।

Loading ...
Shani Devi
मुख्य बातें
  • आटे में गुड़ मिलाकर मीठी पूड़ियां गाय को खिलाने से नौकरी और व्यवसाय संबंधी दिक्कतें होंगी दूर।
  • शनि के वक्रदृष्टि से बचने के लिए रोटी में सरसो का तेल लगाकर कुत्ते को खिलाएं।
  • गाय को रोटी खिलाने से घर में सुख समृद्धि में बढ़ोतरी होती है।

नई दिल्ली. हम सब यह चाहते हैं कि हमारे जीवन में किसी चीज की कोई कमी ना हो, हमें सुख समृद्धि का वरदान मिले और इसके लिए हम लगातार मेहनत भी करते हैं। लेकिन लगातार कठिन परिश्रम के बाद भी हम अपने लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर पाते। साथ ही परिवार में अन्य समस्याएं भी उत्पन्न हो जाती हैं। जिसका सबसे बड़ा कारण जीवन पर ग्रह नक्षत्रों का भारी प्रभाव होना है। 

अपने स्थिति को सकारात्मक बनाए रखने के लिए औऱ अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए ग्रहों से पड़ने वाले प्रभाव पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है। जी हां ग्रह नक्षत्रों का जीवन पर बुरा प्रभाव आपको कई बड़ी समस्याओं में डाल सकता है। 

आज हम आपके लिए आटे से जुड़े कुछ आसान उपाय लेकर आए हैं। जिसे कर आप ग्रह नक्षत्रों की महादशा से निपट सकते हैं और यह आपके परिवार की सुख समृद्धि में बढ़ोतरी कर सकता है।

नौकरी और व्यवसाय में होगी तरक्की
सनातन धर्म में गाय को पूज्यनीय माना गया है। इतना ही नहीं गाय को माता का रूप मानते हैं। गाय को रोटी खिलाने से घर में सुख समृद्धि में बढ़ोतरी होती है। साथ ही रविवार के दिन आटे में गुड़ मिलाकर मीठी पूड़ियां बनाकर गाय को खिलाने से नौकरी और व्यवसाय़ से संबंधी दिक्कतें दूर होती हैं। 

रविवार का दिन भगवान सूर्य का होता है, इस दिन गाय को मीठी पूड़ियां खिलाने से भगवान सूर्य की कृपा आप पर सदैव बनी रहती है और सूर्य ग्रह मजबूत होता है। इसके अलावा प्रत्येक शनिवार को 11 बार महाराज दशरथद्वारा लिखा गया दशरथ स्तोत्र का पाठ करें। 

दशरथ जी को दिया वरदान
आपको बता दें शनि महाराज ने स्वयं राजा दशरथ जी को वरदान दिया था कि जो व्यक्ति आपके द्वारा लिखे गए स्तोत्र का पाठ करेंगा उसे मेरी महादशा के दौरान कष्य का सामना नहीं करना पड़ेगा।साथ ही व्यवसाय और नौकरी संबंधी दिक्कतें आने पर शनि की वक्रदृष्टि भी होती है। 

शनि के वक्रदृष्टि से बचने के लिए रोटी में सरसो का तेल लगाकर कुत्ते को खिलाएं। इससे बहुत जल्द कर्ज और आर्थिक समस्याओं से आपको मुक्ति मिलेगी और आपके नौकरी और व्यवसाय में आने वाली दिक्कतें दूर होंगी।

आर्थिक तंगी के दौरान
घर में आर्थिक समस्याएं उत्पन्न होने पर या धन ना टिकने पर गुरुवार के दिन गाय को आंटे में हल्दी मिलाकर खिलाएं। इससे गुरु की कृपा सदैव आप पर बनी रहेगी और आर्थिक समस्याएं दूर होंगी। साथ ही धन आने के मार्ग खुलेंगे।

आप आंटे में हल्दी मिलाकर उसे गूथ लें, इसके बाद उसकी छोटी छोटी लोइया बनाकर गाय को खिलाएं। यदि आप परिवार के सदस्यों में आपसी विवाद से परेशान हैं या फिर लंबे समय से परिवार का कोई सदस्य स्वास्थ्य संबंधी बीमारी से ग्रस्त है तो यह उपाय कर आप इससे निपट सकते हैं। 

शनिवार को 100 ग्राम चने,11 तुलसी के पत्ते और 2 केसर के साथ गेहूं पिसने के लिए दे दें और उसी गेहूं का घर में सेवन करें। ऐसा करने से आप जल्द ही सभी समस्याओं से मुक्त हो सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल