लाइव टीवी

Lal Kitab ke Totke: ये हैं लाल किताब के 8 चमत्कारी टोटके, दूर करेंगे शादी से लेकर नौकरी तक की हर समस्या

Updated May 30, 2020 | 07:41 IST

Lal Kitab Ke Upay, Lal Kitab Ke Totke part 9: यदि आपके जीवन में परेशानियों व समस्याओं ने जगह बना ली है तो आपको लाल किताब के ये अचूक टोटके जरूर आजमाने चाहिए।

Loading ...
Remedies of lal kitab, लाल किताब के उपाय
मुख्य बातें
  • जीवन की परेशानियों को दूर करेंगे लाल किताब के टोटके
  • लाल किताब में छुपा है हर समस्या का समाधान
  • जानें क्या उपाय करने से दूर होंगी समस्या

हर कोई चाहता है कि उसके घर में सुख-शांति और धन-धान्य बना रहे, लेकिन कई बार ऐसा संभव नहीं हो पाता। कई बार घर पर लगी नजर या नकारात्मक शक्तियों के कारण ऐसा होता है तो कई बार खुद के ग्रह- नक्षत्र के कारण ऐसा होता है। तमाम मेहनत और प्रयास के बाद में न तो नौकरी में शांति होती है और न ही घर में। कई बार बच्चों के पढ़ने में मन नहीं लगता तो कई बार सफलता हाथ नहीं आती। विवाह में दिक्कत, धन में दिक्कत, बीमारी का कहर आदि यह सब कुछ यदि आपको परेशान कर रहा तो आपके लिए लाल किताब के कुछ उपाय बहुत ही काम के हैं। आसान से ये उपाय आपको अपनी परेशानी के अनुसार करने हैं।

हर परेशान का उपाय लाल किताब में है छुपा

* यदि घर में सुख-शांति नहीं हो और कलह का साया हो तो आपको रविवार के दिन मिट्टी से बना लाल रंग का एक बंदर घर लाएं और इस बंदर के हाथ खुले होने चाहिए। इस बंदर को आप ऐसे रखें कि इसकी पीठ सूर्य की ओर हो।

*मान-सम्मान और समृद्धि के लिए  चांदी के बर्तन में केसर या हल्दी घोलकर माथे पर टीका लगाना चाहिए। ये प्रयोग रोज न कर सकें तो कम से कम गुरुवार को जरूर करें।

* यदि शादी नहीं हो रही या वैवाहिक जीवन में परेशानी हो तो आपको गुरुवार के दिन पीले फूलों के दो हार लक्ष्मी-नारायण के मंदिर में जरूर चढ़ाएं, इससे आपका विवाह भी जल्दी होगा और वैवाहिक जीवन की दिक्कते भी दूर होंगी।

* यदि बीमारी हमेशा शरीर में कुछ न कुछ लगी रहती हो तो आपको बुधवार के दिन गणपति मंदिर में पूजा के बाद किसी कन्या को साबुत बादाम दान में देना चाहिए।

* यदि नौकरी पर संकट हो, तरक्की न मिल रही हो या नौकरी में तबादले का डर हो तो आप तांबे के लोटे में लाल मिर्ची के बीज डालकर सूर्य को जल चढ़ाएं। इससे समस्या दूर होगी। सूर्य को यह जल लगातार 21 दिनों तक चढ़ाएं।

* यदि घर में आर्थिक संकट हो या दरिद्रता का वास हो तो ऐसे घर में दक्षिणावर्ती शंख जरूर रखें।

*यदि घर में नकारात्मक शक्ति का वास हो तो गाय को अपनी थाली की रोटी खिलाने की आदत डाल लें। साथ ही गाय का मूत्र का छिड़काव घर में करें इससे नकारात्मक शक्तियां दूर होंगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल