लाइव टीवी

Totke For Success and Honor: जीवन में पाना चाहते हैं शोहरत और मान-सम्मान, तो नहाने के पानी में मिलाएं ये चीजें

Updated Nov 16, 2019 | 07:30 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

कई बार लाख कोशिशों के बाद भी मान-सम्मान (Respect) या जीत (victory) हासिल नहीं हो पाती। ऐसे में कुछ उपाय (tricks) हैं जो समस्या को खत्म कर सकते हैं।

Loading ...
Tricks to get respect and honor
मुख्य बातें
  • दुर्गा सप्तमी के दूसरे अध्याय का पाठ करें।
  • रात में पलंग के नीचे रखें जल को सुबह फेंक दें
  • शहद, या हल्दी वाले पानी से नहाने की डालें आदत

मान-सम्मान, पद, प्रतिष्ठा, समाज में रुतबा कौन नहीं पाना चाहता। कई बार इंसान अपनी पूरी शिद्दत के साथ मेहनत भी करता है लेकिन जीत उसकी नहीं हो पाती। इतना ही नहीं छोटी सी चूक या ग्रहों के चाल के कारण आपको वो सम्मान नहीं मिल पाता जिसके आप हकदार होते हैं। ऐसे में आपको कुछ उपाय करने चाहिए ताकि आपकी राह में आ रही रुकावटों को दूर किया जा सके। ग्रहों की कमजोरी या उनकी तीखी दृष्टी से बचने के लिए भी उपाय करने होते हैं ताकि वह आपके राह में बाधा उत्पन्न न करें। आज कुछ ऐसे ही उपाय यहां बता रहे जो आपके सम्मान और जीत की राह को प्रशस्त करेंगे।

इन उपायों से मिलेगा जीवन में सम्मान और यश

1. सुबह स्नान हमेशा आप बाल्टी मग से करें। नहाने के पानी में आप सात में से केवल एक चीज मिला कर किया करें। ऐसा करने से आपके जीवन में आ रही बाधाएं समाप्त होंगी। ये सात चीजें हैं गुड़, सोने की कोई वस्तु, हल्दी, शहद, शक्कर, नमक और पीले फूल। याद रखें कोई एक चीज ही नहाने के पानी में डालना होगा।

2. सूर्य के समान यदि आपको यश और कीर्ति चाहिए तो रोज सुबह तांबे के लोटे से भगवान सूर्य को जल दें। याद रखें जल का छींटा आपके पैरों पर न आएं। जल ऐसे दें कि वह किसी बाल्टी या पात्र में एकत्र हो और बाद में आप इसे किसी पौधे में डाल दें।

3. सामाजिक प्रतिष्ठा और यश पाने के लिए आपको रोज या कम से कम 51 दिन तक दुर्गा सप्तशती के द्वादश अध्याय का पाठ करना होगा।

4. अपनी दिनचर्या में पक्षियों को खाना और पानी पिलाने शामिल कर लें। बस आपकी राह में आ रही दिक्कते दूर हो जाएंगी।

5. रात में सोते समय अपने पलंग के नीचे एक लोटे या गिलास में पानी रखें और सुबह इस पानी को घर के बाहर डाल दें। ऐसा करने से आपकी राह कि दिक्कते दूर हो जाएंगी। ऐसा हर मंगलवार और रविवार को जरूर करें।

बस ये उपाय करने भर से आपके जीवन के हर संकट और कष्ट खत्म होंगे। इनमें से किसी एक ही उपाय को एक बार में करें।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल