लाइव टीवी

Friday Special Shri Lakshmi Aarti: शुक्रवार के दिन देखिए लक्ष्मी जी की आरती, जिससे होगी घर में धन प्राप्ति

Updated Jul 03, 2020 | 09:36 IST |

Friday Special Shri Lakshmi Aarti Video: कहा जाता है, शुक्रवार लक्ष्मी जी का दिन होता है और माता लक्ष्मी जी की पुजा करने से घर में धन प्राप्ति होती है।

Loading ...

Friday Special Shri Lakshmi Aarti Video: ऐसा माना जाता है कि मां लक्ष्मी का जन्म समुद्र से हुआ था और उन्होंने श्री हरि से विवाह किया था। मां लक्ष्मी की पूजा करने से धन के साथ साथ वैभव का वरदान भी मिलता है। ज्योतिष में मां ल्क्ष्मी का संबंध शुक्र ग्रह से जोड़ा जाता है। इसलिए माता लक्ष्मी के भक्त उन्हें प्रसन्र करने के लिए ज्यादातर उनकी पूजा शुक्रवार के दिन करते हैं। अगर मां लक्ष्मी नाराज हो जाए तो घोर दरिद्रता का सामना करना पड़ता है। ऐसा कहा जाता है कि केवल मां लक्ष्मी की पूजा करने से धन की प्राप्ति होती है और यदि गणेश जी के साथ इनकी पूजा की जाए तो धन और बुध्दि दोनों की प्राप्ति होती है। शुक्रवार के दिन लक्ष्मी जी के भजन को सुनकर उनकी की पूजा करना बहुत  शुभ माना जाता है। 'ओम जय लक्ष्मी माता' मां लक्ष्मी जी का बहुत ही मधुर भजन है। देखिए लक्ष्मी जी की आरती और रखिए अपने घर में सुख शांति।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल