लाइव टीवी

Girjabandh Temple Story: प्रसिद्ध मंदिरों में से एक है गिरजाबंध मंदिर, नारी स्वरूप में हैं साक्षात हनुमान जी

Updated Apr 14, 2020 | 00:08 IST |

Girjabandh Lord Hanuman Temple Story:हनुमान जी के कई प्रसिद्ध मंदिर हैं और उन्हीं में से एक है गिरजाबंध मंदिर, जहां हनुमान जी की पूजा स्त्री रूप में की जाती है।

Loading ...

Girjabandh Lord Hanuman Temple Story: ऐसा माना जाता है कि ये मूर्ती 10 हजार साल पुरानी है और यहां पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं। अगर आप किसी मुकदमें में फंसे हैं या परेशानी में हैं, तो हनुमान जी की पूजा करने से आपके सभी दोष खत्म हो जाते हैं। इस मंदिर की खास बात है कि यहां हनुमान जी की पूजा स्त्रीी रूप में की जाती है। ऐसा माना जाता है कि एक दिन रतनपुर के राजा पूजा करने गए और सोच में पड़ गए कि उन्हें ऐसी बीमारी हो गई है, जो कभी सही नहीं हो सकती है। फिर उनकी नजर गई हनुमान जी की तरफ जो स्त्री रूप में प्रकट हुए थे। हनुमान जी ने कहा कि मेरी स्थापना करवाने और मंदिर बनाने से तुम्हारे सारे कष्ट दूर हो जाएंगे। राजा ने ऐसा ही किया और हनुमान जी की स्थापना की, लेकिन वह मूर्ती बहुत मुश्किल से मिली थी। हनुमान जी की मूर्ती के बारे में जानने के लिए आप ये वीडियो देख सकते हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल