लाइव टीवी

Karwa Chauth 2020 Pooja Thali : करवा चौथ की पूजा में फ‍िराई जाती है थाली, जानें इसकी सही व‍िध‍ि

Updated Nov 04, 2020 | 16:22 IST |

करवा चौथ व्रत में पूजा विधि का बहुत महत्व होता है। यदि इस दिन व्रत को सही विधि विधान से नहीं किया जाए, तो व्रत का फल नहीं मिल पाता है। जानें पूजा में थाली फेरने की रस्‍म के बारे में।

Loading ...

हिंदू रीति रिवाज के अनुसार करवा चौथ का व्रत बहुत ही पवित्र माना जाता है। यह व्रत स्त्रियों का सबसे मुख्य त्यौहार होता है जिसमें वह अपने पति की लंबी आयु के लिए भगवान से प्रार्थना करती हैं। आपको बता दें कि इस व्रत में पूजन विधि का बहुत महत्व होता है। अगर इस व्रत को सही तरीके से नहीं किया जाए, तो इस व्रत का फल नहीं मिलता है। इसलिए हम आपके लिए लेकर आए हैं करवा चौथ स्पेशल पूजा और कथा विधि।

जिसे सुनकर आप पूजा सही विधि से करके फल की प्राप्ति कर सकते हैं। करवा चौथ की पूजा में थाल‍ियां भी फ‍िराई जाती हैं। जानें क्‍या है इस रस्‍म का महत्‍व और थाली फेरने के दौरान क्‍या गाया जाता है। इस वीड‍ियो से आपको करवा चौथ के इस न‍ियम के बारे में सटीक जानकारी म‍िल जाएगी। करवा चौथ के अवसर पर आप यहां सुन सकते है, करवा चौथ कथा और पूजा करने की विधि ठीक- ठीक विधि।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल