लाइव टीवी

Maa Lakshmi Vrat Vidhi: शुक्रवार को भूलकर भी न करें ये 5 काम, कभी नहीं होगी धन की कमी

Updated Aug 08, 2020 | 00:07 IST |

Maa Lakshmi Vrat Vidhi: शुक्रवार के दिन वैभव लक्ष्मी मां की खास पूजा की जाती है और उनकी कृपा से कभी भी आपको धन की कमी का एहसास नहीं होता है।

Loading ...

Maa Lakshmi Vrat Vidhi: वैभव लक्ष्मी मां की पूजा शुक्रवार के दिन खास रूप से की जाती है। कई बार लोग घर में धन की कमी होने के कारण भी वैभव लक्ष्मी जी का उपवास रखते हैं। इस व्रत से निश्चित रुप से आपके बिगड़े हुए काम बनने लगते हैं और कारबार में भी वृद्धी होने लगती है। उनकी पूजा के लिए कई श्रंगार का सामान अर्पित किया जाता है, जैसे- सोने या चांदी का गहना, सिंदूर, कमल का फूल आदि। इसके बाद वैभव लक्ष्मी जी की व्रत कथा की जाती है और उनसे इच्छा पूर्ति की प्रार्थना की जाती है। इसके अलावा, कपूर, रोली, चावल और हल्दी से भी उनकी पूजा करना काफी लाभकारी साबित हो सकता है। इस दिन गुलाबी या लाल रंग के वस्त्र धारण करने चाहिए और सफेद रंग का खाना जरूर बनाना चाहिए। इस व्रत की पूरी विधि जानने के लिए आप ये पूरा वीडियो देख सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल