लाइव टीवी

Maa Siddhidatri kahani Video: सिद्धिदात्री मां की कहानी से होंगे सभी व्रत पूरे, सभी को मिलेगा भरपूर फल

Updated Apr 01, 2020 | 15:05 IST |

Navratri Special Maa Siddhidatri kahani Video: मां सिद्धिदात्री की पूजा से आपके सभी दुख दूर हो सकते हैं और उनकी व्रत कथा सुनने से आपके मन को भी शांति मिलेगी।

Loading ...

Navratri Special Maa Siddhidatri kahani Video: कल नवरात्रि का नौवां दिन हैं और आखिरी भी, इस दिन कई लोग घरों में कन्याओं को खाना खिलाते हैं जिसे 'कन्या जिमाना' भी कहा जाता है। इस दिन घर में नौ कन्याओं को खाना खिलाया जाता है, कलावे और टीके से उनकी पूजा की जाती है, आखिर में सभी कन्याओं के पैर भी छुए जाते हैं। ऐसा इसलिए किया जाता है क्योंकि कन्याओं को माता का रूप माना जाता है। इस दिन लोगों के व्रत की पूर्ति होती है और सभी दुख भी दूर हो जाते हैं। घरों में लोग तरह-तरह के पकवान बनाते हैं, जैसे खीर, हलवा, पूरी, चने आदि का भोग माता के नौ रूपों को लगाया जाता है। नौवे दिन की पूजा करने के लिए आप इस वीडियो में सिद्धिदात्री माता की कहानी देख सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल