लाइव टीवी

Shanivar Special Vrat Vidhi Video: शनिदेव की कृपा से होती है घर की नकारात्मकता दूर, आती है खुशहाली

Updated Jun 27, 2020 | 00:45 IST |

Shanivar Special Vrat Vidhi Video: शनिवार के दिन शनिदेव की खास रूप से पूजा-अर्चना की जाती है और इनकी कृपा से घर की सभी समस्याएं भी दूर हो जाती हैं।

Loading ...

Shanivar Special Vrat Vidhi Video: शनिवार के दिन अगर आप व्रत रखते हैं, तो निश्चित रूप से आपको एकाग्रता जैसी कई समस्याओं से निजात मिल सकती है। इस व्रत में आपको सुबह जल्दी उठकर स्नान करना चाहिए और नीले रंग के वस्त्र भी धारण करने चाहिए। इस दिन शनिदेव को काले तिल और सरसों का तेल भी चढ़ाना चाहिए, इससे आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है। इस दिन आपको काली दाल बनाकर, दान करनी चाहिए, इससे आपके जीवन में धन की कमी नहीं होगी। शनिवार के दिन आपको पीपल के पेड़ की पूजा करनी चाहिए और सरसों के तेल का दीपक भी जलाना चाहिए। व्रत के दिन आपको सिर्फ सात्विक भोजन ही करना चाहिए और अंत में शनिदेव से भूल की क्षमा जरूर मांगनी चाहिए। व्रत की पूरी विधि जानने के लिए आप यहां वीडियो देख सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल