लाइव टीवी

Somvar Vrat Katha: भगवान शिव का किया जाता है सोमवार को व्रत, जानें क्या है महत्व और कथा

Updated Mar 15, 2020 | 16:09 IST |

Shiv Ji Vrat Katha, Pooja Importance: मान्यता है कि भगवान शिव से संसार की शुरूआत हुई है। उनके वरदान से ही सबका पालन होता है। भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए सोमवार का व्रत किया जाता है।

Loading ...

हिंदू धर्म की मान्यता के अनुसार सप्ताह का हर दिन देवी-देवता को समर्पित किया जाता है। सोमवार का दिन भगवान शिव का पूजन किया जाता है। भगवान शिव को भोलेनाथ के नाम से भी जाना जाता है। मान्यता है कि शिव को प्रसन्न करने के लिए विशेष तरह की नहीं बल्कि सच्चे मन से पूजा की जाती है। शिव को असानी से प्रसन्न किया जा सकता है। यही कारण है कि उन्हें भोलेनाथ कहा जाता है। सोमवार के दिन व्रत करने भगवान शिव को प्रसन्न किया जा सकता है। इस दिन कुंवारी कन्याएं व्रत करके मनचाहे वर की प्रार्थना करती हैं। शिव जी को बेल पत्र चढ़ा कर उनका पूजन किया जाता है। भगवान शिव के साथ माता पार्वती की पूजा भी करनी चाहिए। भगवान शिव के व्रत का महत्व और कथा को इस वीडियो में सुन सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल