लाइव टीवी

Tulsi Vivah Rangoli : तुलसी विवाह के शुभ अवसर पर बनाएं मनमोहक रंगोली डिजाइन, लक्ष्‍मी मां भी होंगी प्रसन्‍न

Updated Nov 25, 2020 | 11:33 IST |

तुलसी विवाह के शुभ अवसर पर तुलसी पौधे के पास रंगोली बनाना बहुत ही शुभ माना जाता है। रंगोली बनाने से देवी और देवता प्रसन्न होते हैं।

Loading ...

तुलसी विवाह के शुभ अवसर पर तुलसी के पौधे के पास रंगोली बनाना बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि रंगोली बनाने से देवी देवता बहुत प्रसन्न होते हैं। इस दिन तुलसी माता को दुल्हन की तरह सजाकर उनकी शादी भगवान विष्णु के शालिग्राम से कराई जाती है। तुलसी विवाह का दिन बहुत ही शुभ माना जाता है। आपको बता दें हिंदू धर्म के अनुसार तुलसी विवाह के दिन भगवान विष्णु 6 महीना के बाद निंद्रा अवस्था से उठते हैं। इस दिन कोई भी शुभ काम शुरू करने से वह पूरा हो जाता है। तुलसी विवाह के दिन सभी महिलाएं सुबह-सुबह उठकर माता तुलसी की पूजा अर्चना कर उन्हें लाल चुन्नी चढ़ाती हैं। आज हम आपके लिए लेकर आए हैं तुलसी विवाह के शुभ अवसर पर तुलसी के आंगन में बनाने वाली मनमोहक रंगोली डिजाइन। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल