लाइव टीवी

Mata Santoshi (Shukrvar) Bhajan Video: संतोषी माता की पूजा करने से दूर होती है धन-धान्य की कमी, सुनें भजन

Updated Feb 27, 2020 | 16:16 IST |

Mata Santoshi (Shukrvar) Bhajan Video: माता संतोषी का व्रत शुक्रवार को किया जाता है। इस दिन पूजा करने वाले की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। माता संतोषी के भजन का वीडियो यहां देख सकते हैं।

Loading ...

शुक्रवार के दिन माता संतोषी का व्रत किया जाता है। इस दिन माता का व्रत करने से घर में धन-धान्य से जुड़े संकट दूर हो जाते हैं। मां संतोषी सभी मनोकामनाओं की पूर्ति करती हैं। माता संतोषी को भगवान गणेश और रिद्धि-सिद्धि की पुत्री माना जाता है। रिद्धि-सिद्धि को धन-धान्य, सोना, चांदी आदि की पूरक माना गया है। इस परिवार की पुत्री होने के कारण माता संतोषी का व्रत किया जाता है। इस दिन प्रातः उठकर स्नान करने के पश्चात विशेष तरह से पूजा की जाती है। पूजा करने के बाद माता का भजन करना सबसे लाभकारी होता है। यदि आप व्रत नहीं कर पा रहे हैं लेकिन माता का सच्चे मन से भजन करते हैं तो भी माता की विशेष कृपा आप पर बनी रहेगी। मां संतोषी के भजन का वीडियो यहां देख सकते हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल