लाइव टीवी

Football News: एसी मिलान ने सीरी-ए में नापोली को रौंदा, ईपीएल में लीवरपूल ने लीसेस्टर को दी शिकस्त

Updated Nov 23, 2020 | 18:15 IST

Footall updates: एक तरफ इटली में जहां सीरी-ए चैंपियनशिप में एसी मिलान ने अपने स्टार खिलाड़ी ज्लाटन इब्राहिमोविच के दम पर बड़ी जीत दर्ज की, वहीं इंग्लिश प्रीमियर लीग में लीवरपूल जीता।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
ज्लाटन इब्राहिमोविच

ज्लाटन इब्राहिमोविच के दो गोल की बदौलत एसी मिलान ने रविवार को नापोली को 3-1 से हराकर सिरी ए फुटबॉल टूर्नामेंट के शीर्ष पर अपनी बढ़त मजबूत कर ली।
बेहतरीन फॉर्म में चल रहे इब्राहिमोविच के मौजूदा सत्र में छह मैचों में 10 गोल हो गए हैं। एसी मिलान की ओर से एक अन्य गोल येन्स पीटर हॉग ने किया। नापोली की ओर से एकमात्र गोल ड्राइस मर्टेन्स ने किया।

इस जीत से मिलान के आठ मैचों में 20 अंक हो गए हैं और उसने अंक तालिका के शीर्ष पर दो अंक की बढ़त बना ली है। दूसरे स्थान पर मौजूद सासुओलो के 18 अंक हैं और उसने वेरोना को 2-0 से शिकस्त दी। अन्य मुकाबलों में इंटर मिलान ने टोरिनो को 4-2 जबकि यूवेंटस ने कैगलियारी को 2-0 से हराया।

लीवरपूल ने लीसेस्टर को हराया

उधर, लीवरपूल ने इंग्लिश प्रीमियर लीग में रविवार को लीसेस्टर को 3-0 से हराकर इस शीर्ष फुटबॉल लीग के लगातार 64 मैचों में अजेय रहने का रिकॉर्ड बनाया। डियोग ओ योटा भी लीवरपूल की ओर से खेलते हुए प्रीमियर लीग के अपने पहले चार घरेलू मैचों में गोल दागने वाले पहले खिलाड़ी बने।

योटा ने हैडर पर गोल दागा जबकि रॉबर्टो फिरमिनो ने भी लीवरपूल की ओर से एक गोल किया। टीम के खाते में एक अन्य गोल तब जुड़ा जब जॉनी इवान्स ने पहले हाफ में आत्मघाती गोल किया।

युर्गेन क्लोप की टीम अपने घरेलू मैदान एनफील्ड पर अप्रैल 2017 से अजेय है। मौजूदा टीम ने 1970 के दशक के अंत और 1980 के दशक की शुरुआत में खेलने वाली टीम के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा। लीसेस्टर ने ही 1981 में पिछली टीम के अजेय अभियान को रोका था।