लाइव टीवी

Football Round-Up: अर्जेंटीना और उरुग्वे ने पहले दौर के विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले जीते

Updated Oct 10, 2020 | 01:40 IST

Argentina and Uruguay win WC qualifer matches, 1st Round: अर्जेंटीना और उरुग्वे ने विश्व कप क्वालीफायर के अपने पहले दौर के मुकाबले जीतने में सफलता हासिल की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
लियोनेल मेसी

अर्जेंटीना और उरूग्वे ने दक्षिण अमेरिका विश्व कप फुटबॉल क्वालीफायर पहले दौर के मुकाबले जीत लिये हैं। कोरोना वायरस महामारी के कारण ये मैच खाली स्टेडियम में खेले गए। अर्जेंटीना के लिये लियोनेल मेस्सी और उरूग्वे के लिये लुईस सुआरेज ने एक एक गोल किया। अर्जेंटीना ने इक्वाडोर को मेस्सी के एकमात्र गोल के दम पर हराया । वहीं चिली के खिलाफ मोंटेवीडियो में सुआरेज ने उरूग्वे के लिये पहला गोल किया । उरूग्वे ने यह मैच 2-1 से जीता। पराग्वे को पेरू ने 2-2 से ड्रा पर रोका।

दक्षिण अमेरिकी क्वालीफायर पहले दौर के बाकी मुकाबले शुक्रवार को पूरे होंगे । ब्राजील को बोलिविया के खिलाफ नेमार के बिना उतरना होगा । वहीं कोलंबिया का सामना वेनेजुएला से होगा। अगले विश्व कप में दक्षिण अमेरिका की चार टीमों को सीधे प्रवेश मिलेगा जबकि पांचवीं टीम अंतर महाद्वीपीय प्लेआफ क्वालीफिकेशन से जा सकती है । क्वालीफिकेशन मार्च 2022 में खत्म होंगे।

पूर्व फीफा अधिकारी का आजीवन प्रतिबंध घटाया गया

लुसाने, नौ अक्टूबर (एपी) फीफा परिषद के पूर्व सदस्य कैवसी नयानताकइ पर वित्तीय भ्रष्टाचार के लिये लगाया गया आजीवन प्रतिबंध खेल पंचाट में अपील के बाद शुक्रवार को घटाकर 15 साल कर दिया गया। फीफा ने इस अधिकारी पर पांच लाख स्विस फ्रैंक (548,000 डालर) का जुर्माना भी लगाया था जिसे घटाकर एक लाख स्विस फ्रैंक (110,000 डालर) कर दिया गया है। पंचाट ने बयान में यह जानकारी दी।

पंचाट का विस्तृत फैसला प्रकाशित नहीं हुआ है। नयानताकइ को उनके देश घाना में एक टीवी चैनल के अंडरकवर रिपोर्टर से 65 हजार डालर नकद राशि लेते हुए फिल्माया गया था। यह पत्रकार एक व्यवसायी के तौर पर उनसे मिलने के लिये गया था।