लाइव टीवी

फुटबॉल राउंड-अप: एटलेटिको मैड्रिड ने 11वीं बार जीता ला लीगा खिताब, लेवांडोवस्‍की ने तोड़ा रिकॉर्ड

Updated May 24, 2021 | 01:07 IST

Atletico Madrid, La Liga title: एटलेटिको मैड्रिड को अपने प्रतिद्वंद्वी रियल मैड्रिड से आगे बने रहने के लिए सीजन के अंतिम दिन जीत की दरकार थी और टीम ने ऐसा ही किया।

Loading ...
एटलेटिको मैड्रिड
मुख्य बातें
  • एटलेटिको मैड्रिड ने रियल वलाडोलिड को 2-1 से हराकर 11वीं बार ला लीगा खिताब जीता
  • रियल मैड्रिड ने 18 मैचों में अजेय रहते हुए ला लीगा में अपने अभियान का समापन किया
  • लेवांडोवस्की जर्मन लीग बुंदेसलीगा में एक सीजन में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बने

बर्लिन: लुईस सुआरेज द्वारा किए गए निर्णायक गोल की मदद से एटलेटिको मैड्रिड ने रियल वलाडोलिड को 2-1 से हराकर 11वीं बार ला लीगा खिताब अपने नाम कर लिया। एटलेटिको मैड्रिड का सात साल बाद यह पहला खिताब है। एटलेटिको मैड्रिड को अपने प्रतिद्वंद्वी रियल मैड्रिड से आगे बने रहने के लिए सीजन के अंतिम दिन जीत की दरकार थी और टीम ने ऐसा ही किया। वहीं, रियल मैड्रिड ने भी रियल वलारियल को 2-1 से मात दी।

डीपीए की रिपोर्ट के मुताबिक, वलाडोलिड ने ऑस्कर प्लानो के 18वें मिनट में ही किए गए गोल की मदद से 1-0 की बढ़त बना ली। दोनों टीमें हाफ टाइम तक 1-1 की बराबरी पर थी। लेकिन इसके बाद एटलेटिको मैड्रिड ने बेहतरीन वापसी की और 57वें मिनट में एंजेल कोरिया के गोल के सहारे स्कोर 1-1 से बराबरी पर ला दिया। एंजेल के गोल के 10 मिनट बाद ही सुआरेज ने शानदार गोल करते हुए एटलेटिको मैड्रिड को 2-1 से खिताबी जीत दिला दी।

इस जीत के बाद एटलेटिको मैड्रिड ने 86 अंकों के साथ सीजन का समापन किया जबकि रियल मैड्रिड उससे दो अंक पीछे रहा।

जिदाने रियल मैड्रिड के साथ बातचीत को तैयार

स्पेनिश लीग ला लीगा में ट्रॉफी पर कब्जा जमाने से चूकने के बाद रियल मैड्रिड के कोच जिनेदिन जिदाने अगले कुछ दिनों में क्लब के साथ बुनियादी चीजों पर बातचीत करेंगे। रियल मैड्रिड 38 मैचों में 84 अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर रही जबकि पहले नंबर पर काबिज एटलेटिको मैड्रिड ने लुईस सुआरेज द्वारा किए गए निर्णायक गोल की मदद से रियल वलाडोलिड को 2-1 से हराकर 11वीं बार ला लीगा खिताब अपने नाम कर लिया। एटलेटिको मैड्रिड का सात साल बाद यह पहला खिताब है।

रियल मैड्रिड ने भी शनिवार को खेले गए मुकाबले में रियल वलारियल को 2-1 से मात दी। इस मैच में रियल मैड्रिड के लिए करीम बेंजेमा ने 87वें मिनट में जबकि लूका मोड्रिच ने इंजुरी टाइम में गोल किया। जिदान ने मैच के बाद कहा, 'हमें शांत रहना होगा। मैं शांतिपूर्वक क्लब के साथ बातचीत करूंगा। लेकिन बाद में, अभी नहीं। अगले कुछ दिनों में हम इसके बारे में बात करेंगे। हम जल्द ही देखेंगे कि क्या होगा। न केवल मेरे संदर्भ में बल्कि क्लब के अगले सीजन के लिए भी।'

रियल मैड्रिड ने 18 मैचों में अजेय रहते हुए ला लीगा में अपने अभियान का समापन किया। इन 18 मैचों में से उसने 13 जीते और पांच ड्रॉ रहे। कोच ने कहा, 'हमने कुछ नहीं जीता है। हमें पता है कि हमें क्या हासिल करना है। यहां पर फैंस बहुत महत्वपूर्ण है। खिलाड़ियों ने जो कुछ हासिल किया है, उस पर उन्हें बहुत गर्व होना चाहिए। हमने अपना सबकुछ दिया है।'

लेवांडोवस्की ने बुंदेसलीगा में सर्वाधिक गोल कर 49 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

पोलैंड नेशनल टीम के कप्तान रोबर्ट लेवांडोवस्की जर्मन लीग बुंदेसलीगा में एक सीजन में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। बुंदेसलीगा में बायर्न म्यूनिख के लिए खेलने वाले लेवांडोवस्की ने इस सीजन में लीग में अपना 41वां गोल दागा। 32 साल के लेवांडोवस्की ने शनिवार को ऑग्सबर्ग के खिलाफ मिली 5-2 की जीत में 90 वें मिनट में गोल कर अपने ही क्लब के पूर्व फुटबालर गेरार्ड मूलर का बुंदेसलीगा में एक सीजन में सर्वाधिक गोल करने का रिकॉर्ड तोड़ा। मूलर ने 1971-72 के बंदुसेलीगा सीजन में 40 गोल किए थे।

पिछले सीजन में 34 गोल दागने वाले पोलैंड के स्ट्राइकर लेवांडोवस्की इस सीजन में 33 में से पांच मैच नहीं खेल पाए थे। पहले ही लगातार नौवीं बार बुंदेसलीगा ट्रॉफी जीत चुकी बायर्न म्यूनिख ने 34 मैचों में 78 अंकों के साथ सीजन का समापन किया।