लाइव टीवी

ATP Finals: नोवाक जोकोविच ने अपने अभियान का विजय आगाज किया, अपने आदर्श को पीछे छोड़ा

Updated Nov 16, 2021 | 00:19 IST

Novak Djokovic, ATP Finals: दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने कैस्‍पर रुड को सीधे सेटों में मात दी। जोकोविच ने बचपन के अपने आदर्श पीट सम्प्रास को पीछे छोड़ा।

Loading ...
नोवाक जोकोविच
मुख्य बातें
  • नोवाक जोकोविच ने एटीपी फाइनल्‍स में विजयी आगाज किया
  • नोवाक जोकोविच ने सीधे सेटों में कैस्‍पर रुड को मात दी
  • नोवाक जोकोविच ने अपने आदर्श पीट सैम्‍प्रास को पीछे छोड़ा

तूरिन: दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने एटीपी फाइनल्स टेनिस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत सोमवार को यहां कैस्पर रुड के खिलाफ सीधे सेटों मे जीत के साथ की। सर्बिया के जोकोविच ने रुड को 7-6, 6-2 से हराया, जो उनकी लगातार छठी जीत है।

अमेरिकी ओपन फाइनल में दानिल मेदवेदेव के खिलाफ शिकस्त के साथ जोकोविच का कैलेंडर ग्रैंडस्लैम पूरा करने का सपना टूट गया था और उन्होंने इसके बाद दो महीने का ब्रेक लिया था। जोकोविच ने ब्रेक से वापसी करते हुए इस महीने पेरिस मास्टर्स का खिताब जीता।

जोकोविच की नजरें दुनिया के शीर्ष आठ खिलाड़ियों के इस सत्रांत टूर्नामेंट में रोजर फेडरर के छह खिताब के रिकॉर्ड की बराबरी करने पर टिकी हैं। इस जीत के साथ जोकोविच ने ग्रीन ग्रुप में शुरुआती बढ़त बना ली है। राउंड रोबिन के आधार पर होने वाले ग्रुप मुकाबले में सोमवार को 2018 के चैंपियन स्टीफानोस सितसिपास की भिड़ंत आंद्रे रूबलेव से होगी।

रुड के खिलाफ मुकाबले के बाद जोकोविच को रिकॉर्ड सातवीं बार साल का अंत नंबर एक खिलाड़ी के रूप में करने के लिए ट्रॉफी सौंपी गई। जोकोविच ने बचपन के अपने आदर्श पीट सम्प्रास को पीछे छोड़ा।