लाइव टीवी

बीएआई ने किया थॉमस कप जीतने वाले खिलाड़ियों के लिए एक करोड़ के ईनाम का ऐलान

Updated May 15, 2022 | 22:53 IST

भारतीय बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष हिमंता बिस्व सरमा ने थॉमस कप जीतने वाली भारतीय टीम के खिलाड़ियों के लिए एक करोड़ रुपये के पुरस्कार का ऐलान किया है। 

Loading ...
थॉमस कप खिताब जीतने वाली भारतीय टीम

गुवाहाटी: भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) अध्यक्ष हिमंता बिस्व सरमा ने रविवार को थॉमस कप का खिताब जीत कर इतिहास रचने वाली भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम के खिलाड़ियों के लिये एक करोड़ रुपये के पुरस्कार की घोषणा की। उन्होंने साथ ही टीम के सहयोगी स्टाफ के लिये भी 20 लाख रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की। उन्होंने लगातार ट्वीट कर देश को गौरवान्वित करने वाली टीम को बधाई दी।

असम के मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, 'नयी ऊंचाईयों की ओर बढ़े। इस प्रतिष्ठित बैडमिंटन टूर्नामेंट के 73 वर्ष के इतिहास में पहली बार थॉमस कप जीतकर इतिहास रचने वाली टीम को बधाई।' उन्होंने फाइनल में इंडोनेशिया पर 3-0 की जीत दर्ज करने के बाद टीम के सदस्यों से बात भी की।

उन्होंने ट्वीट किया, 'विजेता भारतीय बैडमिंटन टीम से बात करके खुश हो रही है।' उन्होंने कहा, 'प्रत्येक भारतीय के लिये गौरव का क्षण। इस उपलब्धि का जश्न मनाने के लिये बीएआई खिलाड़ियों के लिये एक करोड़ रुपये और सहयोगी स्टाफ के लिये 20 लाख रुपये के पुरस्कार की घोषणा करता है।'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी भारतीय खिलाड़ियों को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया, 'थॉमस कप में शानदार जीत और पहली बार चैम्पियन बनने पर भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम को बधाई! जय हिंद।'