लाइव टीवी

बायर्न म्‍युनिख ने रिकॉर्ड 10वीं बार जीता बुंडेस्लिगा फुटबॉल खिताब, दिग्‍गज क्‍लब को इस मामले में पीछे छोड़ा

Updated Apr 24, 2022 | 14:20 IST

Bayern Munich wins Bundesliga title: बायर्न म्‍युनिख ने रिकॉर्ड दसवीं बार बुंडेस्लिगा फुटबॉल खिताब अपने नाम किया। बायर्न ने बोरूसिया डॉर्टमंड को 3-1 से हराकर खिताब जीता। बार्यन ने युवेंटस के 2012 से 2020 के बीच नौ सीरि ए खिताब के रिकॉर्ड को भी तोड़ा।

Loading ...
बायर्न म्‍युनिख
मुख्य बातें
  • बायर्न म्‍युनिख ने बोरूसिया डॉर्टमंड को 3-1 से हराया
  • बायर्न म्‍युनिख ने रिकॉर्ड 10वीं बार बुंडेस्लिगा खिताब जीता
  • बायर्न म्‍नुखिन ने युवेंटस का 9 सीरि ए खिताब का रिकॉर्ड तोड़ा

बर्लिन: बायर्न म्युनिख ने घरेलू फुटबॉल में एक दशक से चला आ रहा अपना वर्चस्व कायम रखते हुए बोरूसिया डॉर्टमंड को 3-1 से हराकर रिकॉर्ड दसवीं बार बुंडेस्लिगा फुटबॉल खिताब जीत लिया। बायर्न के लिये सर्जी नाबरी, रॉबर्ट लेवांडोवस्की और जमाल मुसियाला ने गोल दागे। अब उसे दूसरे स्थान पर काबिज डॉर्टमंड पर 12 अंक की अजेय बढत है, जबकि तीन मैच बाकी हैं।

डॉर्टमंड ने 2014 के बाद से एक बार भी बायर्न को हराया नहीं है। बायर्न का दसवां जर्मन चैम्पियनशिप खिताब यूरोप की शीर्ष पांच लीगों में रिकॉर्ड है। क्लब ने युवेंटस के 2012 से 2020 के बीच नौ सीरि ए खिताब के रिकॉर्ड को भी तोड़ा।

जीसस के चार गोल से मैनचेस्टर सिटी जीता

स्टार स्ट्राइकर गैब्रियल जीसस के चार गोल की मदद से मैनचेस्टर सिटी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबॉल में वाटफोर्ड को 5-1 से हराकर चार अंकों की बढत हासिल कर ली है। जीसस एक सत्र में एक ही मैच में चार गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। इस जीत के बाद सिटी को दूसरे स्थान पर काबिज लिवरपूल पर चार अंक की बढत मिल गई है।

इससे पहले इस सत्र के शुरूआती आठ महीने में जीसस ने तीन ही गोल किये थे। ब्राजील के इस स्ट्राइकर ने दोनों हाफ में दो-दो गोल किये। रोडरी ने एक अन्य गोल दागा। एक अन्य मैच में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपना नवजात शिशु खोने के बाद मैनचेस्टर युनाइटेड के लिये वापसी की, लेकिन टीम को आर्सनल के हाथों 1-2 से पराजय से नहीं बचा सके।