लाइव टीवी

UFC इतिहास के सबसे महंगे रेसलर कोनॉर मैकग्रेगोर ने दिया जोरदार झटका, संन्‍यास का किया ऐलान

Updated Jun 07, 2020 | 12:07 IST

Conor McGregor announces retirement: मैकग्रेगोर ने अमांडा न्‍यूंस बनाम फेलिसिया स्‍पेंसर की फाइट के बाद यह खबर दी। कोनॉर मैकग्रेगोर ने कहा कि वो पेशेवर फाइटिंग की दुनिया से दूर जा रहे हैं।

Loading ...
कोनॉर मैकग्रेगोर
मुख्य बातें
  • कोनॉर मैकग्रेगोर ने पेशेवर फाइटिंग से संन्‍यास की घोषणा की
  • मैकग्रेगोर ने ट्वीट करके अपने संन्‍यास की खबर फैंस को दी
  • मैकग्रेगोर के संन्‍यास की खबर से खेल जगत, फैंस, विश्‍लेषक हैरान हैं

लंदन: यूएफसी 250 में शानदार प्रदर्शन के बाद पूर्व 2 डिविजन चैंपियन कोनॉर मैकग्रेगोर ने अचानक फैंस को जोरदार झटका दिया। आयरलैंड के रेसलर ने ट्विटर पर एक मैसेज पोस्‍ट करके फैंस, विश्‍लेषकों और खेल जगत को हैरान कर दिया। 'नटोरियस' के नाम से ख्‍यात मैकग्रेगोर ने अमांडा न्‍यूंस बनाम फेलिसिया स्‍पेंसर की फाइट के बाद यह खबर दी। कोनॉर मैकग्रेगोर ने खुलासा किया है कि वह पेशेवर फाइटिंग की दुनिया से दूर जा रहे हैं।

कोनॉर मैकग्रेगोर ने संन्‍यास का किया ऐलान

फेदरवेट दावेदार ने ट्वीट किया, 'मैंने फाइटिंग से संन्‍यास लेने का फैसला कर लिया है। शानदार यादों के लिए आप सभी का शुक्रिया। यह शानदार यात्रा रही। मेरे विश्‍व खिताब जीतने के बाद लास वेगास में मैं और मेरी मां की तस्‍वीर। अपने सपनों का घर बनाइए। मैं आप सभी से प्‍यार करता हूं। जिस भी चीज की आप ख्‍वाहिश करें, वो आपकी हो।'

फेदरवेट डिविजन में कोनॉर मैकग्रेगोर के संन्‍यास की खबर निश्चित ही तगड़ा झटका है। हालांकि, फैंस उनके संन्‍यास की घोषणा पर कोई दोष नहीं मड़ रहे हैं। एक फैन ने मैकग्रेगोर के पहले के संन्‍यास के बारे में ट्वीट भी किया है। नटोरियस ने सबसे पहले 19 अप्रैल 2016 को संन्‍यास लेने की घोषणा की थी। यह ट्वीट यूएफसी 196 में नाटे डियाज द्वारा टैप होने के कुछ सप्‍ताह बाद आया था।

कई बार संन्‍यास लेकर की वापसी

हालांकि, चार महीने बाद उन्‍होंने वापसी की और अपना बदला लिया और फिर एडी अल्‍वारेज को मात देकर यूएफसी लाइटवेट चैंपियनशिप का खिताब जीता जबकि फेदरवेट चैंपियनशिप का खिताब उनके पास बरकरार था। उस समय यूएफसी इतिहास में दो बेल्‍ट एकसाथ अपने पास रखने वाले वो एकमात्र रेसलर बने थे।

फिर पिछले साल 26 मार्च को कोनॉर मैकग्रेगोर ने संन्‍यास का ऐलान किया था। उन्‍होंने कहा था कि वह मिक्‍स्‍ड मार्शल आर्ट्स (एमएमए) से दूर जा रहे हैं। इसके बाद उन्‍होंने यूएफसी 246 में वापसी की और पहले राउंड में डोनाल्‍ड सेरोन को मात दी। यूएफसी अध्‍यक्ष डाना व्‍हाइट पिछली बार मैकग्रेगोर के संन्‍यास की खबर सुनकर हैरान रह गई थीं। इस बार देखना होगा कि वह इस खबर पर क्‍या रिएक्‍ट करती हैं। यूएफसी इतिहास में सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाले रेसलर हैं कोनॉर मैकग्रेगोर। उनका अचानक संन्‍यास लेना इस खेल की आर्थिक स्थिति पर भी असर डाल सकता है।