लाइव टीवी

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप: प्रणॉय का बड़ा धमाका, पूर्व नंबर 1 को मात देकर की प्री-क्वार्टर फाइनल में एंट्री

Updated Aug 20, 2019 | 18:04 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारत के युवा बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणॉय ने बड़ा धमाका करते हुए बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल में एंट्री कर ली है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
एचएस प्रणॉय
मुख्य बातें
  • तीन गेम तक चले मुकाबले में लिन डैन को एचसए प्रणॉय ने दी मात
  • दुनिया के पूर्व नंबर एक पुरुष खिलाड़ी है चीन के लिन डैन
  • 2008 ओलंपिक में जीता था स्वर्ण पदक

बासेल: भारत के युवा बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणॉय ने मंगलवार को बड़ा स्विटजरलैंड के बासेल में चल रही बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप के दूसरे दौर में बड़ा उलटफेर करते हुए प्री क्वार्टर फाइनल में एंट्री की। प्रणॉय ने विश्व के पूर्व विश्व चैंपियन और नंबर एक खिलाड़ी रहे चीन के लिन डैन को मात तीन गेम तक चले कड़े मुकाबले में 21-11, 13-21, 21-7 से मात दी। 

टूर्नामेंट में गैरवरीयता प्राप्त प्रणॉय ने 11वीं वरीयता प्राप्त लिन लैन के खिलाफ दूसरे दौर के मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए पहला गेम 21-11 से अपने नाम किया। लेकिन दूसरे गेम में लिन डैन ने शानदार वापसी करते हुए 5-  21-13 के अंतर से जीत हासिल करके 1-1 से बराबरी कर ली। लेकिन इसके बाद तीसरे और निर्णायक गेम में भारतीय खिलाड़ी ने चीनी दिग्गज को कोई मौका नहीं दिया और 21-7 से जीत दर्ज कर प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। 

दोनों के बीच यह पांचवां मुकाबला था जिसमें से तीसरी बार प्रणॉय ने लिन डैन को मात देने में सफल हुए हैं। इसी साल जून में ऑस्ट्रेलिया ओपन में दोनों के बीच भिड़ंत हुई थी जिसमें बाजी लिन डैन के हाथ लगी थी। प्री क्वार्टर फाइनल में प्रणॉय का मुकाबला जापान के केंटो मोमोता और स्पेन के एनरिक पेनालवर के बीच खेले जाने वाले मैच के विजेता से होगा।