लाइव टीवी

BWF World Championship 2021: क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं पीवी सिंधू 

Updated Dec 16, 2021 | 16:33 IST

BWF World Championship 2021: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी और डिफेंडिंग चैंपियन पीवी सिंधू बीडब्लूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप के महिला एकल क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
पीवी सिंधू
मुख्य बातें
  • थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सिंधू ने दी मात
  • प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 21-14, 21-18 के अंतर से दर्ज की जीत
  • क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की ताइ चू यिंग से होगी भिड़ंत

हुएलवा (स्पेन): गत चैंपियन पीवी सिंधू ने गुरुवार को थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को सीधे गेम में हराकर बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। दुनिया की सातवें नंबर की भारतीय खिलाड़ी ने 10वें नंबर की थाईलैंड की खिलाड़ी को 48 मिनट चले प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 21-14, 21-18 से हराया।

क्वार्टर फाइनल में होगी ताइ चू यिंग से भिड़ंत
छठी वरीय सिंधू की पोर्नपावी के खिलाफ आठ मैचों में यह पांचवीं जीत है जबकि तीन बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा। सिंधू ने इसके साथ ही पोर्नपावी के खिलाफ मौजूदा सत्र में दो हार का बदला भी चुकता कर लिया। इस महीने की शुरुआत में पोर्नपावी ने बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स के ग्रुप मैच में सिंधू को हराने से पहले मार्च में ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में भी उन्हें शिकस्त दी थी।

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधू क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीय और दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चीनी ताइपे की ताइ चू यिंग से भिड़ेंगी जिन्होंने स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिलमोर को 21-10, 19-21, 21-11 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया।

BWF World Tour Finals: पीवी सिंधू दूसरा खिताब जीतने से चूकीं, फाइनल में मिली करारी शिकस्त

प्री क्वार्टर फाइनल में दिखाया शानदार खेल
सिंधू ने अच्छी शुरुआत करते हुए जल्द ही 5-1 की बढ़त बनाई लेकिन पोर्नपावी ने स्कोर 4-5 कर दिया। सिंधू ने इसके बाद बेहतर खेल दिखाते हुए स्कोर 15-10 और फिर 19-11 करके आसानी से पहला गेम जीत लिया। 

दूसरे गेम में कड़ा मुकाबला देखने को मिला लेकिन सिंधू ने अच्छी शुरुआत करते हुए 3-0 की बढ़त बनाई और ब्रेक तक 11-6 से आगे थी। इसके बाद कई लंबी रैली देखने को मिली जिसमें थाईलैंड की खिलाड़ी ने कई अंक बनाए। सिंधू 16-10 से आगे थी लेकिन पोर्नपावी ने वापसी करते हुए स्कोर 18-19 कर दिया। सिंधू ने लंबी रैली के बाद अंक जुटाकर स्कोर 20-18 किया और फिर अगला अंक जीतकर गेम और मैच अपने नाम किया।

पहले दौर में बाई हासिल करने वाली सिंधू ने मंगलवार को दूसरे दौर में स्लोवाकिया की मार्टिना रेपिस्का को 21-7 21-9 से हराया था।