लाइव टीवी

BWF World Championship: खिताब नहीं बचा पाईं पीवी सिंधू, क्वार्टर फाइनल में मिली हार 

Updated Dec 17, 2021 | 16:30 IST

Tai Tzu ying beat PV Sindhu: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू का लगातार दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना शुक्रवार को टूट गया। क्वार्टर फाइनल में उन्हें दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताइ जू यिंग के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
पीवी सिंधू
मुख्य बातें
  • साल 2019 में पीवी सिंधू ने जीता था वर्ल्ड चैंपियनशिप खिताब
  • साल 2020 में कोरोना के कारण नहीं हुआ था वर्ल्ड चैंपियनशिप का आयोजन
  • दो साल बाद सिंधू से छिना वर्ल्ड चैंपियन खिताब, दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी से मिली हार

हुएलवा: डिफेंडिंग चैम्पियन पी वी सिंधू का वर्ल्ड चैपियन खिताब बरकरार रखने का सपना शुक्रवार को टूट गया। दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग ने सिंधू को विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप 2021 के क्वार्टर फाइनल में सीधे गेम में हरा दिया। ताइ जू ने यह मुकाबला 42 मिनट में अपने नाम कर लिया। उन्होंने 21-17, 21-13 के अंतर से जीत हासिल की। 

सिंधू ने 2019 में यह खिताब जीता था और 2020 में कोरोना महामारी के कारण टूर्नामेंट हुआ नहीं था। सिंधू ने 2019 में ताइ जू को इस टूर्नामेंट में हराया था लेकिन टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में उससे हार गई थीं। इस मैच से पहले ताइ जू के खिलाफ उसका जीत हार का रिकॉर्ड 14-5 का था। अब ताइ जू का सामना सेमीफाइनल में ही बिंगजाओ और हान यूए के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

BWF World Championship 2021: क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं पीवी सिंधू 

भारत के लक्ष्य सेन का पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में चीन के झाओ जुन पेंग से, किदाम्बी श्रीकांत का मार्क कालजो से और एच एस प्रणय का लो कीन यू से सामना होगा ।