लाइव टीवी

बड़ा हादसा: डेनमार्क के फुटबॉल कप्तान एरिक्सन मैच में बेसुध होकर गिरे, मैच सस्पेंड, रोते-बिलखते दिखे फैंस

Updated Jun 12, 2021 | 23:59 IST

Christian Eriksen in Denmark vs Finland: डेनमार्क और फिनलैंड मैच में क्रिस्टियन एरिक्सन मैदान पर गिर पड़े, जिसके बाद मुकाबले को स्थगित कर दिया गया।

Loading ...
क्रिश्चियन एरिक्सन
मुख्य बातें
  • डेनमार्क के कप्तान क्रिश्चियन एरिक्सन मैच में बेहोश हो गए
  • मेडिकल इमरजेंसी के कारण मुकाबला सस्पेंड करना पड़ा
  • मैच कोपेनहैगन के पर्केन स्टेडियम में खेला जा रहा था

यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप में डेनमार्क और फिनलैंड मैच के दौरान बड़ा हादसा हो गया। डेनमार्क के कप्तान और स्टार प्लेयर क्रिश्चियम एरिक्सन अचानक बेसुध होकर गिर पड़े। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। मेडिकल इमरजेंसी के कारण मैच सस्पेंड करना पड़ा । उनके चोटिल होने के बाद उनके साथी खिलाड़ी और स्टेडियम में आए फैंस रोने लगे। अभी उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। 

43वें मिनट में लड़खड़ाकर गिर एरिक्सन

इंटर मिलान के लिए खेलने वाले एरिक्सन 43वें मिनट में मैदान में लड़खड़ा गए और मैदान पर गिए गए। एरिक्सन को मैदान में ही सीपीआर दी गई और फिर उन्हें अस्पताल ले जाया गया। यूईएफए ने अपनी वेबसाइट पर घोषणा की कि मैच को स्थगित कर दिया गया है और एरिक्सन के सम्बंध में जानकारी आगे दी जाएगी। यूईएफए ने यह भी कहा है कि अस्पताल में एरिक्सन की हालत पर काबू पा लिया गया है।

'एरिक्सन की छाती पर दबाव डालना पड़ा'

वहीं डेनमार्क फुटबॉल महासंघ ने कहा कि वह होश में है। महासंघ ने ट्वीट किया, 'क्रिश्चियम एरिक्सन होश में है और रिग्स हॉस्पिटल में उसका इलाज चल रहा है।' मैदान पर गिरने के बाद एरिक्सन की छाती पर दबाव (चेस्ट कंप्रेशन) डालना पड़ा। करीब दस मिनट उपचार के बाद उन्हें स्ट्रेचर पर ले जाया गया। एरिक्सन पहले हाफ के आखिर में मैदान पर गिर गए और तुरंत चिकित्साकर्मियों ने उन्हें घेर लिया। उनके साथी खिलाड़ियों ने इलाज के दौरान उनके इर्द गिर्द घेरा बना दिया था।

क्रिश्चियम एरिक्सन के मैदान पर गिरने के बाद से जमकर वीडियो वायरल हो रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि एरिक्सन बॉल रिसीव करते समय बेहोश हो जाते हैं। इस मैच के लिए कोरोना काल में पहली बार 15000 दर्शकों को प्रवेश की अनुमति दी गई थी। बता दें कि सोशल मीडिया पर लोग एरिक्सन की सेहत को लेकर काफी चिंता जता रहे हैं। साथ ही बड़ी तादाद में फैंस फुटबॉलर के जल्द ठीक होने की काम कर रहे हैं।