लाइव टीवी

बार्सिलोना पर केस करना नेमार को पड़ा भारी, अदालत ने 57,13,15,700 रुपये चुकाने का आदेश दिया

Updated Jun 19, 2020 | 22:54 IST

Court orders Neymar to pay to FC Barcelona : एफसी बार्सिलोना के खिलाफ मुकदमे में उनके पूर्व ब्राजीली खिलाड़ी नेमार जूनियर की हार हुई है और अब उनको एक बड़ी रकम चुकानी होगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
Neymar Junior
मुख्य बातें
  • अदालत ने दिग्गज ब्राजीली फुटबॉलर नेमार को दिया करारा झटका
  • बार्सिलोना के खिलाफ मुकदमा भारी पड़ा
  • अब नेमार को 67 लाख यूरो चुकाने का दिया गया आदेश

जब नेमार जूनियर को पेरिस सेंट-जर्मेन ने अब तक की सबसे महंगी ट्रांस्फर फीस के साथ अपने क्लब में शामिल किया था, तब पूरी दुनिया में खूब सुर्खियां बनी थीं। लेकिन जब से इस ब्राजीली दिग्गज ने बार्सिलोना छोड़कर पीएसजी के हाथ थामा है, उनके लिए कुछ खास अच्छा नहीं हुआ है। ताजा मामला एक केस से जुड़ा है जो नेमार हार गए हैं और अब उनको एक भारी-भरकम रकम चुकाने का आदेश दिया गया है।   

अदालत ने ब्राजील के धुरंधर फॉरवर्ड फुटबॉलर नेमार को अपने पूर्व क्लब एफसी बार्सिलोना को 67 लाख यूरो (57,13,15,700 रुपये) अदा करने का आदेश दिया है। नेमार को यह आदेश एक अवैतनिक हस्ताक्षर वाले बोनस के संबंध में अदालती केस हारने के बाद दिया गया है।

पैंतरा उल्टा पड़ा

नेमार 2017 में बार्सिलोना को छोड़कर पीएसजी से जुड़े थे और इसके लिए उन्होंने 22.2 करोड़ यूरो के विश्व रिकॉर्ड शुल्क पर हस्ताक्षर किया था। उन्होंने उस दौरान 43.6 मिलियन के लॉयलटी बोनस के भुगतान के लिए बार्सिलोना पर मुकदमा किया था। बार्सिलोना ने अनुबंध के उल्लंघन का दावा करते हुए नेमार पर जवाबी मुकदमा दायर किया था और अब शहर की एक अदालत ने क्लब के पक्ष में फैसला सुनाया है।

बार्सिलोना ने जारी किया बयान

बार्सिलोना ने एक बयान में कहा, 'एफसी बार्सिलोना और खिलाड़ी नेमार जूनियर से जुड़े मुकदमे के संबंध में बार्सिलोना में न्यायालय 15 द्वारा किए गए फैसले के साथ अपनी संतुष्टि व्यक्त करता है, जो कि खिलाड़ी के अनुबंध के अंतिम नवीनीकरण में हस्ताक्षर बोनस की राशि से संबंधित है।' बार्सिलोना ने लंबे समय तक नेमार को सम्मानपूर्वक अपनी टीम का हिस्सा बनाकर रखा था लेकिन टीम बदलते ही उनके इस व्यवहार से बार्सिलोना के फैंस भी हैरान रह गए थे, लेकिन शायद अब नेमार को सीख मिल गई होगी।