लाइव टीवी

सोशल मीडिया पर इस आंकड़े तक पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी बने रोनाल्डो

Updated Feb 12, 2021 | 20:14 IST

Cristiano Ronaldo breaks record on social media: पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉल क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सोशल मीडिया पर एक नया आंकड़ा छू लिया है। उनकी सबसे ज्यादा फॉलोअर्स की सख्या में एक और इजाफा हुआ है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
अपनी गर्लफ्रेंड के साथ क्रिस्टियानो रोनाल्डो
मुख्य बातें
  • क्रिस्टियानो रोनाल्डो का एक और बड़ा रिकॉर्ड
  • मैदान से बाहर सोशल मीडिया पर किया कमाल
  • रिकॉर्ड 500 मिलियन फॉलोअर्स वाले पहले एथलीट बने

दुनिया के सबसे महंगे व शानदार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक बार फिर आंकड़ों के खेल में बाजी मारी है। इस बार उनका रिकॉर्ड मैदान के अंदर उनके खेल से जुड़ा नहीं, बल्कि सोशल मीडिया से जुड़ा है। इटली के जुवेंटस से खेलने वाला ये पुर्तगाली फुटबॉलर अब सोशल मीडिया पर 500 मिलियन फॉलोअर्स का आंकड़ा छूने वाला दुनिया का पहला खिलाड़ी बन गया है।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो सोशल मीडिया पर शुरू से काफी एक्टिव नजर आए हैं और मैदान पर उनकी सफलताओं का असर ही है कि उनके तमाम सोशल मीडिया अकाउंट्स से लगातार लोग जुड़ते जा रहे हैं। वो इंस्टाग्राम पर 261 मिलियन फॉलोअर्स के साथ इंस्टग्राम पर दुनिया में सबसे अधिक फॉलोअर्स वाली हस्ती बन गए हैं।

वहीं बात करें ट्विटर की, तो यहां पर उनके अकाउंट से 91 मिलियन फॉलोअर्स जुड़े हुए है। जबकि फेसबुक पर उनके आधिकारिक पेज पर 125 मिलियन फॉलोअर्स जुड़े हुए है।

जमकर कमाई भी होती है, तमाम दिग्गजों को पीछे छोड़ा

सोशल मीडिया पर रोनाल्डो सिर्फ खेल जगत की हस्तियों को नहीं बल्कि तमाम अन्य क्षेत्रों की हस्तियों को भी चुनौती देते हैं। वो एक्टर व पहलवान ड्वेन 'रॉक' जॉनसन, फुटबॉलर लियोनेल मेसी और नेमार जैसे दिग्गजों से फॉलोअर संख्या में काफी आगे निकल चुके हैं।

आप उनके रिकॉर्ड का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि इंग्लिश प्रीमियर लीग के 20 फुटबॉल क्लब के मिलाकर जितने फॉलोअर्स हैं (159 मिलियन), अकेले रोनाल्डो के उनसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं। सोशल मीडिया से रोनाल्डो को भारी भरकर कमाई भी होती है और वो यहां से कमाई करने के मामले में भी दुनिया की तमाम हस्तियों से काफी आगे हैं।