लाइव टीवी

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में पूरा किया गोल का शतक

Updated Sep 09, 2020 | 13:07 IST

Cristiano Ronaldo second player to score 100 international goals: पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो मंगलवार को स्वीडन के खिलाफ दो गोल दागकर एक विशिष्ट उपलब्धि हासिल कर ली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
क्रिस्टियानो रोनाल्डो
मुख्य बातें
  • रोनाल्डो अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में 100 गोल करने वाले दुनिया के दूसरे फुटबॉलर बने
  • मंगलवार को स्वीडन के खिलाफ उन्होंने दो गोल किए
  • ईरान के पूर्व खिलाड़ी अली देई के नाम दर्ज है अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सबसे ज्यादा गोल दर्ज करने का रिकॉर्ड

स्टॉकहोम: स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में 100 गोल करने वाले दुनिया के दूसरे फुटबॉलर बन गये हैं। रोनाल्डो ने यह उपलब्धि मंगलवार को पुर्तगाल की नेशन्स लीग में स्वीडन पर 2-1 से जीत के दौरान हासिल की। 

मैच के दौरान उन्होंने 25 मीटर की दूरी से फ्री किक पर टीम की तरफ से पहला गोल दागा और इस तरह से अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में गोल का शतक पूरा किया। करियर का 165वां  मैच खेल रहे रोनाल्डो से पहले केवल ईरान के स्ट्राइकर अली देई ने ही अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में गोल का शतक पूरा कर सके हैं।

रोनाल्डो ने इसके बाद टीम की तरफ दूसरा गोल भी किया। वह अब देई के 109 गोल के रिकार्ड को पीछे छोड़ने से केवल नौ गोल पीछे हैं। देई 1993 से 2006 तक ईरान की तरफ से खेले थे।

पांच बार वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गये रोनाल्डो के नाम पर चैंपियन्स लीग में सर्वाधिक 131 गोल करने का रिकॉर्ड भी है जो उनके करीबी प्रतिद्वंद्वी लियोनेल मेस्सी से 16 अधिक है। वह लगातार 17वें वर्ष अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर में गोल करने में सफल रहे।