लाइव टीवी

CWG 2022: ब्रोंज मिलने पर टूटा पूजा गहलोत का दिल, PM ने यूं बढ़ाया हौसला, PAK में चर्चा- ऐसा हमारे नेताओं को करते देखा है?

अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 07, 2022 | 16:35 IST

CWG 2022: दरअसल, गहलोत अपने मेडल को लेकर काफी उदास हैं। वह इस इवेंट में गोल्ड पाने की तमन्ना लिए थीं, मगर उन्हें ब्रोंज से ही संतोष करना पड़ा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
CWG 2022: जज्बाती होते हुए पत्रकारों के सवाल का जवाब देतीं पूजा गहलोत।
मुख्य बातें
  • पूजा गहलोत ब्रोंज पाकर नाखुश, मीडिया के सामने छलक आए आंसू
  • बोलीं- माफी चाहती हूं, गलतियों से लूंगी सीख और आगे करूंगी उनपर काम
  • पीएम ने कम न होने दिया जोश तो पड़ोसी मुल्क में होने लगी तारीफ

CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में 50 किलो फ्री स्टाइल रेसलिंग (महिला) में भारत के लिए ब्रोंज मेडल अपने नाम करने वाली एथलीट पूजा गहलोत पदक जीतने के बाद भावुक हो गईं। मीडिया से मुखातिब होते समय उनकी आखें नम हो गईं। माफी मांगते हुए रेसलर ने कहा- मैं अपने देशवासियों से माफी मांगती हूं। मैं चाहती थी कि राष्ट्रगान यहां बजाया जाए (मेरे गोल्ड मेडल जीतने पर), पर मैं अपनी गलतियों सीखूंगी और उन पर काम करूंगी।

रोचक बात है मेडल जीतने वाली इस रेसलर का दिल न टूटे और उनका जोश कम न हो, लिहाजा खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें खास लहजे में समझाया। आंसू छलकती उनकी आंखों और माफी से जुड़े वीडियो को रीट्वीट करते हुए पीएम ने लिखा- पूजा, आपके मेडल की वजह से जश्न बनता है, न कि माफी। आपका जीवन हमें प्रेरित करता है और आपकी सफलता हमें खुशी देती है। आप आगे और अच्छा करेंगी। ऐसे ही चमकती रहिए।

पूरे मामले में सबसे दिलचस्प मोड़ तब आया जब पीएम के हस्तक्षेप के बाद पाकिस्तान के एक पत्रकार ने इस मसले पर भारतीय पीएम के कदम की तारीफ करते हुए अपने मुल्क के नेताओं को आईना दिखाने की कोशिश की। साथ ही दोटूक पूछ लिया कि क्या हमारे (पाकिस्तानी) नेताओं को मालूम भी है कि अपने एथलीट मेडल भी जीत रहे हैं?

शिराज हसन के हैंडल से कहा गया- देखिए, भारत इस कदर अपने एथलीट्स को प्रोजेक्ट करता है। गहलोत ने ब्रोंज जीता और दुख जाताया कि वह गोल्ड न जीत पाईं और पीएम मोदी ने उन्हें यह जवाब दिया। क्या आप लोगों ने इस तरह का संदेश कभी पाकिस्तान के पीएम या फिर राष्ट्रपति की ओर से देखा है? क्या उन्हें यह भी मालूम है कि पाकिस्तानी एथलीट्स मेडल जीत रहे हैं?