लाइव टीवी

महान फुटबॉलर डेविड बैकहम के इस कदम से दुनिया को पता चली यूक्रेन की ये सच्‍चाई!

Updated Mar 21, 2022 | 14:14 IST

David Beckham Instagram account: यूनिसेफ के एम्‍बेस्‍डर डेविड बैकहम के 71.5 फॉलोअर्स को रूस के आक्रमण के बाद यूक्रेन की सच्‍चाई देखने को मिली है। डेविड बैकहम ने अपना इंस्‍टाग्राम अकाउंट खार्कीव में यूक्रेन की डॉक्‍टर के हवाले किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
david beckham hands instagram account to ukrainian doctor in kharkiv
मुख्य बातें
  • डेविड बैकहम ने अपना इंस्‍टाग्राम अकाउंट खार्कीव में यूक्रेनी डॉक्‍टर के हवाले किया
  • डेविड बैकहम के इंस्‍टाग्राम पर 71.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं
  • डेविड बैकहम के अकाउंट के जरिये दुनिया को यूक्रेन की सच्‍चाई पता चली

खार्कीव: महान फुटबॉलर डेविड बैकहम ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट का नियंत्रण खार्कीव में काम कर रही यूक्रेन की डॉक्‍टर के हवाले किया। रविवार के पूरे दिन पूर्व दिग्‍गज फुटबॉलर की इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी पर वीडियो और फोटोग्राफ्स पोस्‍ट होते रहे, जिससे यूक्रेन की सच्‍चाई दुनिया को पता चली। चाइल्‍ड एनेसथियोलोजिस्‍ट और रीजनल पेरीनटल सेंटर की अध्‍यक्ष इरीना ने पूरे दिन संघर्ष के बीच काम किया।

इरीना ने बैकहम के 71.5 मिलियन फॉलोअर्स को वो बेसमेंट दिखाया, जहां रूसी हमले के पहले दिन के दौरान सभी गर्भवती महिलाओं और नई मां को रखा गया था। इरीना ने आईसीयू में नवजात के फोटो पोस्‍ट किए, जहां वो यूनिसेफ द्वारा अनुदान में दिए ऑक्‍सीजन जनरेटर्स पर निर्भर हैं। एक क्लिप में इरीना ने युवा मां की फिल्‍म बनाई, जिनका नाम याना है। वो अपने बेटे मायखाएलो को पकड़ी हुई हैं, जिसका जन्‍म सांस की समस्‍या के साथ हुआ और जिसके परिवार का घर नष्‍ट हो गया।

इरीना ने कहा कि वो इस समय 24/7 काम कर रही हैं। उन्‍होंने कहा, 'हम संभवत: अपनी जान जोखिम में डाल चुके हैं, लेकिन हम इसके बारे में बिलकुल नहीं सोच रहे हैं। हमें अपने काम से प्‍यार है। डॉक्‍टर्स और नर्स यहां रो रही हैं, चिंतित हैं, लेकिन हम में से किसी ने हिम्‍मत नहीं गंवाई है।' 2005 से यूनिसेफ के एम्‍बेस्‍डर बैकहम ने अपने फॉलोअर्स से चैरिटी में अनुदान करने की गुजारिश की है, जो यूक्रेन में काम करके परिवारों को साफ पानी और खाना मुहैया करा रही है।

चैरिटी यूक्रेन में मैटरनिटी हॉस्पिटल में रेडी टू यूज किट वितरीत कर रही हैं और बच्‍चों के रख-रखाव सेवा जारी रखना सुनिश्चित कर रही है। डेविड बैकहम ने कहा, 'आप सभी के अनुदान का शुक्रिया। उन्‍हें जो ऑ‍क्‍सीजन जनरेटर्स प्राप्‍त हुए हैं, उससे विपरीत परिस्थितियों में नवजात को जीने में मदद मिल रही है।' खार्कीव यूक्रेन का दूसरा सबसे बड़ा शहर है। वह तीन सप्‍ताह से लगातार रूस के निशाने पर बना हुआ है।