लाइव टीवी

डेविस कप: नॉर्वे के खिलाफ भारत को मिली 3-0 से करारी हार 

Updated Sep 17, 2022 | 22:28 IST

Davis Cup India vs Norway: भारत को डेविस कप के वर्ल्ड ग्रुप ए के मुकाबले में नॉर्वे के खिलाफ तीन शून्य के अंतर से हार का सामना करना पड़ा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
नॉर्वे के खिलाफ मुकाबले के लिए भारत की डेविस कप टीम(AITA)
मुख्य बातें
  • नॉर्वे ने भारत को दी 3-0 के अंतर से वर्ल्ड ग्रुप ए के मुकाबले में पटखनी
  • गुणेश्वरन और रामनाथन ने गंवाए अपने एकल मुकाबले
  • इसके बाद युकी और साकेत की जोड़ी भी नहीं बचा पाई लाज

लिलेहैमर (नॉर्वे): विश्व के दूसरे नंबर के टेनिस एकल खिलाड़ी कैस्पर रूड और विक्टर डुरासोविच की जोड़ी ने युगल मैच में भारत के युकी भांबरी और साकेत माइनेनी की जोड़ी को 6-3, 3-6, 6-3 से हराकर डेविस कप विश्व ग्रुप एक के इस मुकाबले को 3-0 से जीत लिया।

लाज नहीं बचा पाई युकी और साकेत की जोड़ी
मुकाबले के शुरुआती दिन दोनों एकल मैच में हार के साथ भारत 0-2 से पीछे था। इसके बाद टीम को युकी और साकेत की जोड़ी से वापसी की उम्मीद थी लेकिन भारतीय जोड़ी ने एक घंटे 50 मिनट तक चले मुकाबले को गंवा दिया। इससे पहले प्रजनेश गुणेश्वरन और रामकुमार रामनाथन ने अपने मैच 1-6, 4-6 के समान अंतर से गंवाये। नॉर्वे के 3-0 से बढ़त लेने के बाद उलट एकल मुकाबले नहीं खेले जायेंगे।

गुणेश्वरन यूएस ओपन के उपविजेता  रूड से हारे 
गुणेश्वरन अमेरिकी ओपन के उप विजेता  रूड से हार गए थे। यह परिणाम अपेक्षित था और ऐसे में भारत की उम्मीदें रामनाथन टिकी थी। रामनाथन को दूसरे एकल मैच में अपने से कम रैंकिंग वाले डुरासोविच के हाथों हार का सामना करना पड़ा। विश्व में 276वें नंबर के खिलाड़ी रामनाथन किसी भी समय अपने रंग में नहीं दिखे और 325वें रैंकिंग के खिलाड़ी डुरासोविच से आसानी से हार गए। डुरासोविच ने तीन बार रामनाथन की सर्विस तोड़ी और कुल 12 ऐस जमाए। इसके विपरीत भारतीय खिलाड़ी केवल तीन ऐस ही लगा पाया।

रामनाथन भी नहीं कर पाए कोई कमाल
डुरासोविच ने पहले सेट में पांच ऐस जमाए और दो बार रामनाथन की सर्विस तोड़ी। रामनाथन केवल अपनी पहली सर्विस बचा पाए। इसके अलावा उन्होंने दो डबल फॉल्ट भी किए जिससे डुरासोविच ने यह सेट आसानी से जीता। एकल में भारत के शीर्ष खिलाड़ी रामकुमार ने दूसरे सेट में वापसी का प्रयास किया लेकिन वह अपनी दूसरी सर्विस को बचाने में नाकाम रहे जिससे डुरासोविच ने 2-1 से बढ़त हासिल कर ली। रामकुमार इसके बाद भी डुरासोविच की सर्विस तोड़ने में असफल रहे। नार्वे के खिलाड़ी ने 5-4 की बढ़त पर अपनी सर्विस बचाकर यह मैच अपने नाम किया। 

कैस्पर रूड ने किया धमाकेदार प्रदर्शन
इससे पूर्व पहले एकल मैच में विश्व में नंबर दो खिलाड़ी कैस्पर रूड ने अपेक्षानुरूप शानदार प्रदर्शन किया और प्रजनेश को एक घंटा दो मिनट तक चले मैच में आसानी से हराकर नॉर्वे को 1-0 से बढ़त दिलाई।