लाइव टीवी

Australian Open: मेदवेदेव ऑस्ट्रेलियन ओपन फाइनल में पहुंचे, अब जोकोविच से खिताबी टक्कर

Updated Feb 19, 2021 | 22:10 IST

Australian Open Final: ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे मेन्स सिंगल्स सेमीफाइनल को जीतकर दानिल मेदवेदेव ने फाइनल में जगह बना ली है। अब उनकी खिताबी टक्कर नोवाक जोकोविच से होगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
दानिल मेदवेदेव ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 के फाइनल में पहुंचे

मेलबर्नः रूस के दानिल मेदवेदेव ने पांचवीं वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सिटसिपास को हराकर आस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उनका सामना नोवाक जोकोविच से होगा।

क्वार्टर फाइनल में रफेल नडाल को चार घंटे तक चले मुकाबले में हराने वाले सिटसिपास उस लय को बरकरार नहीं रख सके और मेदवेदेव ने उन्हें 6-4, 6-2, 7-5 से हराया। यूनान के 22 वर्ष के सिटसिपास पर थकान का असर साफ नजर आ रहा था।

दूसरी ओर मेदवेदेव शानदार फॉर्म में थे और उनकी सर्विस सिर्फ एक बार टूटी । उन्होंने 17 ऐस और 46 विनर लगाये। फाइनल में दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी मेदवेदेव का सामना आठ बार के आस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन जोकोविच से होगा जो 17 ग्रैंडस्लैम अपने नाम कर चुके हैं।

जोकोविच ने सेमीफाइनल में 114वीं रैंकिग वाले क्वालीफायर असलान करात्सेव को मात दी थी। मेदवेदेव 2019 अमेरिकी ओपन के फाइनल में नडाल से हारे थे।

उन्होंने कहा, ‘‘वह महानतम खिलाड़ियों में से एक के खिलाफ मेरा पहला फाइनल था और रविवार को मैं एक और महान खिलाड़ी से फाइनल खेलूंगा।’’ मेदवेदेव को सेमीफाइनल जीतने में बस 75 मिनट लगे । सिटसिपास ने तीसरे सेट में लगातार तीन गेम जीतकर वापसी की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हुए।