लाइव टीवी

दिग्गज फुटबॉलर पर्सी का खुलासा, विश्व कप मैच के दौरान मैदान पर ही कोच ने जड़ा था थप्पड़

Updated May 25, 2020 | 10:47 IST

FIFA World Cup match, Robin van Persie: पूर्व दिग्गज डच फुटबॉलर रॉबिन वेन पर्सी ने अपने पूर्व दिग्गज कोच को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
Robin van Persie and Louis van Gaal
मुख्य बातें
  • पूर्व फुटबॉलर रॉबिन वेन पर्सी ने किया चौंकाने वाला खुलासा
  • विश्व कप मैच के दौरान मैदान पर कोच ने ही जड़ दिया थप्पड़
  • नीदरलैंड्स के स्टार खिलाड़ी थे रॉबिन वेन पर्सी

नई दिल्ली: खेल जगत में खिलाड़ी और कोच कई बार स्वभाव में जैसे दिखते हैं, वैसे होते नहीं हैं। टीवी पर देखते हुए आप बेशक उनके अंदाज की वजह से फैन बने होंगे लेकिन कुछ ऐसे किस्से भी सामने आते हैं जो इन्हीं स्टार्स को विलेन के रूप में पेश करने लगते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ था डच फुटबॉल में। अगर आप एक फुटबॉल फैन हैं तो आपने नीदरलैंड्स के पूर्व खिलाड़ी रॉबिन वेन पर्सी और पूर्व दिग्गज कोच लुइस वेन गाल  का नाम तो सुना ही होगा। इस दिग्गज कोच ने एक बार मैदान पर ही वेन पर्सी को थप्पड़ जड़ दिया था। खुद इस खिलाड़ी ने खुलासा किया है। 

नीदरलैंड्स की फुटबॉल टीम ने काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं लेकिन साल 2014 में खेला गया विश्व कप उनके लिए काफी अच्छा साबित हुआ था, हालांकि उसमें उनको तीसरे स्थान से ही संतोष करना पड़ा था। उस टीम को वहां तक पहुंचाने का जितना श्रेय खिलाड़ियों को गया, उतना ही श्रेय टीम के दिग्गज कोच लुइस वेन गाल को भी मिला। एक ऐसा कोच जो हमेशा ही अपने अच्छे स्वभाव और बेहतरीन कोचिंग कौशल के लिए जाना जाता था।

दिग्गज खिलाड़ी को मैदान पर जड़ा थप्पड़

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सेवाएं देने के बाद वेन गाल मैनचेस्टर युनाइटेड के कोच बने, जहां उन्होंने दिग्गज डच स्ट्राइकर रोबिन वेन पर्सी के साथ काम किया था। पूर्व स्ट्राइकर वेन पर्सी ने अब खुलासा किया है कि विश्व कप के दौरान एक समय ऐसा भी आया था जब एक मैच के दौरान टच लाइन के पास मौजूदा वेन गाल ने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया था। ये वो समय था जब नीडरलैंड्स की टीम कोस्टा रिका के खिलाफ अपना क्वार्टर फाइनल मैच खेल रही थी और मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया था। मैच का परिणाम पेनल्टी शूट आउट में होना था और और फाइनल सीटी बजने से पहले ही वेन पर्सी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी थी।

वेन पर्सी ने बात मानने से किया था इनकार

वेन पर्सी ने बताया कि कोच गाल ने टचलाइन के पास उन्हें बताया कि वे सब्सिट्यूट के रूप में जाएंगे, लेकिन वेन पर्सी ने ऐसा करने से मना कर दिया। मैच हालांकि पेनल्टी शूटआउट में चला गया और वेन पर्सी अभी भी अंतिम एकादश में खेले रहे थे। वेन पर्सी ने वेन गाल की नई आत्मकथा एलवीजी-द मैनेजर एंड द टोटल पर्सन में कहा, 'जब मैच खत्म हुआ और हम टचलाइन के पास इकट्ठे हुए, तो वह मेरे पास आ गए और उन्होंने अचानक मुझे टक्कर मार दी। इसके बाद एक तेज हाथ से उन्होंने मुझे थप्पड़ मारा और गुस्से में कहा- मेरे साथ ऐसा कभी मत करना फिर से।'

उस मुकाबले में नीदरलैंड्स ने कोस्टा रिका को 4-3 से हराया था। रॉबिन वेन पर्सी ने नीदरलेंड्स की तरफ से अपने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल करियर में 2005 से 2017 के बीच 105 मैच खेले और उस दौरान उन्होंने 50 गोल किए।