लाइव टीवी

Euro Cup: इंग्लैंड ने जर्मनी को बाहर का रास्ता दिखाया, फ्रांस पर जीत के बाद स्विट्जरलैंड में जश्न ही जश्न

Updated Jun 30, 2021 | 01:26 IST

England vs Germany, Euro Cup 2020 Round of 16: यूरो कप फुटबॉल टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण में इंग्लैंड ने जर्मनी को 2-0 से शिकस्त देते हुए टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
इंग्लैंड ने जर्मनी को हराया।
मुख्य बातें
  • यूरो कप 2020 में धमाकेदार मुकाबला, इंग्लैंड की टीम ने जर्मनी को बाहर का रास्ता दिखाया
  • पूर्व फीफा विश्व चैंपियन जर्मनी मैच के दूसरे हाफ में हुई पूरी तरह से पस्त
  • विश्व चैंपियंस फ्रांस पर जीत दर्ज करने के बाद नहीं थम रहा स्विट्जरलैंड में जश्न

लंदनः रहीम स्टर्लिग और हैरी केन के गोलों की मदद से इंग्लैंड ने मंगलवार को जर्मनी को 2-0 से हराकर यूरो कप 2020 के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। स्टर्लिग ने 75वें मिनट में गोल किया जबकि केन ने 86वें मिनट में गोल करते हुए उसे 2-0 से आगे कर दिया। वहीं, दूसरी तरफ मौजूदा विश्व चैंपियन फ्रांस को हराकर उलटफेर करने वाली स्विट्जरलैंड टीम के फैंस का जश्न थमने का नाम नहीं ले रहा है। 

इंग्लैंड-जर्मनी मैच में गोल करने वाले इंग्लिश फुटबॉलर रहीम स्टर्लिंग का यह टूर्नामेंट का तीसरा गोल है। वो इस चैम्पियनशिप में इस साल इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी हैं। साल 1966 के बाद से वेम्बले में जर्मनी पर किसी नॉकआउट मुकाबले में इंग्लैंड की यह पहली जीत है।

स्विस फैंस का जश्न जारी

स्विटजरलैंड को यूरो 2020 में फ्रांस के खिलाफ मिली जीत के बाद स्विस के लोग जश्न में डूब गए हैं। स्विटजरलैंड ने फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 5-4 से हराया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांस के खिलाफ मिली जीत के साथ ही स्विटजरलैंड 67 वर्षो में पहली बार यूरोपियन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा है। जीत के बाद स्विटजरलैंड के 85 लाख लोग जश्न में डूब गए हैं।

सभी क्षेत्रों में लोग सड़कों पर उतर कर जश्न मना रहे हैं जिसके कारण यातायात काफी प्रभावित हुआ है। हजारों लोगों ने सुबह तक जश्न मनाया और ये सभी स्ट्रीट या अपने बालकॉनी में स्विटजरलैंड का झंडा लिए डांस कर रहे थे। समाचारपत्र और टीवी स्टेशनों ने 28 जून को राष्ट्रीय न्यू स्टेट हॉलीडे घोषित किया।

टीम के कप्तान ग्रानिट शाका ने कहा, "यह टीम अविश्वनीय है। हमने अपने अलोचकों को चुप करा दिया है। किसी को भरोसा नहीं हुआ कि हम ऐसा कर सकते हैं।"