लाइव टीवी

फेडरेशन कप: धनलक्ष्‍मी ने पीटी ऊषा का रिकॉर्ड तोड़ा, हिमा दास को भी रेस में दी मात

Updated Mar 19, 2021 | 10:29 IST

Dhanlaxmi: धनलक्ष्मी ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए फेडरेशन कप राष्ट्रीय सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गुरुवार को यहां महिलाओं के 200 मीटर दौड़ में हिमा दास को पीछे छोड़ा।

Loading ...
एस धनलक्ष्‍मी
मुख्य बातें
  • एस धनलक्ष्‍मी ने 200 मीटर दौड़ में हिमा दास को पीछे छोड़कर नया मीट रिकॉर्ड बनाया
  • एस धनलक्ष्‍मी ने 23.26 सेकंड का समय निकालकर पीटी ऊषा का रिकॉर्ड तोड़ा
  • एस धनलक्ष्‍मी ने 100 मीटर रेस के फाइनल में दुती चंद को भी मात दी थी

पटियाला: तमिलनाडु की एस धनलक्ष्मी ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए फेडरेशन कप राष्ट्रीय सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गुरुवार को यहां महिलाओं के 200 मीटर दौड़ में हिमा दास को पीछे छोड़ा और नया मीट रिकॉर्ड बनाया।

इससे पहले 100 मीटर फाइनल में दुती चंद को हराने वाली धनलक्ष्मी 23.26 सेकेंड का समय निकाला और पीटी ऊषा का 1998 में चेन्नई में बनाया गया 23.30 सेकेंड का मीट रिकॉर्ड तोड़ा।

लंबे विश्राम के बाद वापसी करने वाली स्वप्ना बर्मन ने हेप्टाथलान में 5636 अंक बनाकर पहला स्थान हासिल किया। केरल की मरीना जार्ज दूसरे स्थान पर रही।

धनलक्ष्‍मी कर चुकी बड़ा उलटफेर

इससे पहले पटियाला में जारी 24वें फेडरेशन कप सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में मंगलवार को महिलाओं की 100मीटर की दौड़ में बड़ा उलटफेर देखने को मिला था। फाइनल में सभी की निगाह फर्राटा धावक दुती चंद और हिमा दास पर थी, लेकिन तमिलनाडु की धनलक्ष्मी ने गोल्ड जीतकर सभी को चौंका दिया।

धनलक्ष्मी ने फाइनल दौड़ को 11:39 सेकंड के समय में पूरा किया और पहले स्थान पर रहीं। वहीं दुती चंद 11:58 सेकंड के समय के साथ दूसरे स्थान पर रहीं। युवा धाविका हिमा दास गलत शुरुआत की वजह से दौड़ से बाहर हो गईं।