लाइव टीवी

कोरोना की चपेट में आए इंग्लैंड के फुटबॉल क्लब स्टोक के मैनेजर माइकल ओ नील

Updated Jun 10, 2020 | 16:36 IST

Coronavirus impact on Football: कोविड-19 ने खेल जगत में भी कहर बरपाया है और फुटबॉल जगत इससे सबसे ज्यादा प्रभावित साबित हो रहा है। ताजा खबर स्टोक सिटी फुटबॉल क्लब के मैनेजर माइकल ओ नील से जुड़ी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Michael O Niell found Coronavirus positive
मुख्य बातें
  • कोविड-19 की चपेट में इंग्लिश फुटबॉल
  • लगातार संक्रमण से जुड़े मामले आ रहे हैं सामने
  • अब स्टोक के मैनेजर माइकल ओ नील आए चपेट में

लंदनः कोरोना वायरस ने खेल जगत को भी हिलाकर रख दिया है। ना सिर्फ इसकी वजह से तमाम खेल आयोजन रद्द या स्थगित हुए, बल्कि अब इस वायरस ने खेल जगत से जुड़े बड़े नामों को भी चपेट में लेना शुरू कर दिया ह। इससे सबसे ज्यादा प्रभावित रहा है फुटबॉल जगत। ताजा खबर इंग्लिश फुटबॉल से है। इंग्लिश फुटबॉल क्लब स्टोक सिटी के मैनेजर माइकल ओ नील कोरोना वायरस के लिए हुए टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं।

इंग्लैंड के फुटबॉल क्लब स्टोक सिटी एफसी ने कहा है कि उसके मैनेजर माइकल ओ नील कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं। दूसरी डिविजन के इस क्लब ने बताया कि 50 साल के ओ नील पिछले पांच दौर के परीक्षण में नेगेटिव पाए गए थे लेकिन सोमवार को हुए परीक्षण में वो पॉजिटिव पाए गए। इससे पहले भी इंग्लिश फुटबॉल के कई क्लबों पर कोरोना का वार देखने को मिला था। सिर्फ इंग्लैंड ही नहीं स्पेनिश फुटबॉल पर भी इसका असर दिखाई दिया है। 

पृथक समय बिताएंगे ओ नील

फुटबॉल क्लब स्टोक ने कहा है कि ओ नील पूर्व निर्धारित दिशानिर्देशों का पालन करेंगे और पृथक समय बिताएंगे। स्टोक के टीम से दूर रहने के दौरान सहायक मैनेजर बिली मैकिनले ट्रेनिंग का प्रभार संभालेंगे। बीस जून को जब चैंपियनशिप दोबारा शुरू होगी तो स्टोक्स को रीडिंग का सामना करना है। प्रीमियर लीग 17 जून को दो मैचों के साथ वापसी करेगी।

यूएफा चैंपियंस लीग पर चौंकाने वाली खबर

एक तरफ जहां कोरोना वायरस ने पूरे यूरोप में कहर बरपाया हुआ है, वहीं दूसरी तरफ खेल जगत पटरी पर लौटने का प्रयास कर रहा है। इसी कड़ी में कुछ देशों में खेल शुरू भी हो चुका है जबकि कुछ टूर्नामेंट्स के खिलाड़ियों ने अभ्यास शुरू कर दिया है। साल का सबसे चर्चित फुटबॉल टूर्नामेंट यूएफा चैंपियंस लीग का फाइनल इस बार कहां होगा, ये बड़ा सवाल है, क्योंकि यूएफा मौजूदा स्थितियों में नया मेजबान ढूंढ रहा है। इसी बीच मंगलवार को एक चौंकाने वाली खबर आई कि स्पेन की राजधानी मैड्रिड यूएफा चैंपियंस लीग फाइनल को आयोजित करना चाहता है। मैड्रिड के मेयर का ये फैसला इसलिए हैरत में डालता है क्योंकि स्पेन उन देशों में से एक हैं जो कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं।