लाइव टीवी

पूर्व अध्यक्ष का खुलासा, क्या इस वजह से बार्सिलोना को छोड़ देंगे लियोनेल मेसी?

Updated Jul 16, 2020 | 22:41 IST

Lionel Messi, FC Barcelona: बार्सिलोना फुटबॉल क्लब के दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेसी क्या क्लब छोड़ सकते हैं, इसके कयास काफी समय से लगाए जा रहे हैं। अब पूर्व अध्यक्ष ने बड़ा खुलासा किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
लियोनेल मेसी
मुख्य बातें
  • लियोनेल मेसी के बार्सिलोना क्लब छोड़ने के कयास जारी
  • क्लब के पूर्व अध्यक्ष ने लगाए आरोप, बताया क्यों मेसी छोड़ सकते हैं बार्सिलोना क्लब
  • ला लीगा में इस समय रीयाल मैड्रिड से चार अंक पीछे है बार्सिलोना

बार्सिलोना: किसी एक खिलाड़ी के हौसले और हुनर के दम पर पूरी टीम खड़ी हो और उसी खिलाड़ी को देखने के लिए हजारों फैंस इस टीम के साथ भावनात्मक रूप से जुड़े हों तो जाहिर तौर पर वो खिलाड़ी अविश्वसनीय होगा। ऐसे ही खिलाड़ी हैं अर्जेंटीनी फुटबॉलर लियोनेल मेसी। बार्सिलोना फुटबॉल क्लब बेशक एक पुराना और जाना-माना फुटबॉल क्लब है, बेशक इस टीम में दुनिया के कई दिग्गज खिलाड़ी अपना योगदान देने के लिए मौजूद हैं लेकिन मेसी सालो से इस टीम की रीढ़ की हड्डी हैं। अब खबर है कि ये रीढ़ की हड्डी टूटने की कगार पर है। मेसी क्लब छोड़ सकते हैं। क्लब के पूर्व अध्यक्ष ने लगातार चली आ रही इस अफवाह की वजह बताई है।

स्पेनिश लीग के क्लब एफसी बार्सिलोना के पूर्व अध्यक्ष जोआन लापोर्टा क्लब में लियोनेल मेसी के भविष्य को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा बोर्ड के गलत फैसले के कारण मेसी क्लब को छोड़ सकते हैं। गौरतलब है कि 33 वर्षीय मेसी का बार्सिलोना के साथ मौजूदा करार अगले सीजन तक का है और करार को बढ़ाने को लेकर क्लब उनसे बातचीत कर रहा है। लेकिन ऐसी अटकलें हैं कि छह बार के बैलन डी ओर विजेता मेसी क्लब के नेतृत्व को लेकर खुश नहीं हैं।

क्लब के संचालन में आईं खामियां

लापोर्टा ने क्लब का संचालन करने के तरीकों को लेकर बार्सिलोना के मौजूदा प्रमुख जोसेफ मारिया बरटोम्यू की आलोचना की। गोल डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, लापोर्टा ने मेसी को लेकर एक कार्यक्रम में कहा, मैं चाहता हूं कि वह 2021 तक वहां रहें, लेकिन मुझे डर है कि बोर्ड के एक गलत फैसले के कारण अपरिवर्तनीय निर्णय हो सकता है।

रियल मैड्रिड से चार अंक पीछे

उन्होंने कहा, यह बार्सागेट नहीं है, यह बारतोगेट है। मुझे इस बात की चिंता है कि क्लब की स्थिति को कैसे खतरे में डाला जा रहा है। बार्सिलोना की टीम इस समय ला लीगा में अपने एल क्लासिको प्रतिद्वंद्वी रियल मेड्रिड से चार अंक पीछे है जबकि उसके अब दो मैच ही बचे हैं।