लाइव टीवी

F1 विश्व चैंपियन लुईस हैमिल्टन ने ऑस्ट्रेलिया आग पीड़ितों के लिए दान की बड़ी रकम

Updated Jan 11, 2020 | 01:12 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Lewis Hamilton donates for Australia fire victims: दिग्गज ब्रिटिश फॉर्मूला वन चालक लुईस हैमिल्टन ने ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से निपटने के लिए 5 लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर दान किए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Lewis Hamilton

लंदन: ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग बुझने का नाम नहीं ले रही है जिस बीच उसने कई जानें ले लीं। इनसान के साथ-साथ ना जाने कितने जानवर भी आए दिन इस डरावनी आग का शिकार बनते जा रहे हैं। अब पूरी दुनिया इस आग को बुझाने व पीड़ितों की मदद के लिए धन जुटाने में लग गए हैं। खेल जगत के दिग्गज भी अलग-अलग तरह से इसमें अपना योगदान दे रहे हैं। ताजा नाम फॉर्मूला वन के विश्व चैंपियन लुईस हैमिल्टन का है।

छह बार के फॉर्मूला वन विश्व चैम्पियन लुईस हैमिल्टन ने ऑस्ट्रेलिया के जंगल में लगी आग से प्रभावित दमकलकर्मियों, वन्यजीव स्वंयसेवकों और जानवरों की मदद के लिये 500,000 ऑस्ट्रेलियाई डालर (तकरीबन ढाई करोड़ रुपये) दान में देने का फैसला किया।

उन्होंने गुरूवार को ट्विटर पर इसकी घोषणा की। उन्होंने लिखा, ‘ऑस्ट्रेलिया में जंगल में लगी आग से हो रही तबाही को देखकर मैं काफी दुखी हूं जिसमें लोगों और जानवरों को इतना कुछ झेलना पड़ रहा है।’ हैमिल्टन ने लिखा, ‘मैं जानवरों, वन्यजीव स्वंयसेवकों और दमकलकर्मियों की मदद के लिये पांच लाख डालर दान में दे रहा हूं। अगर आप भी ऐसा कर सकते हैं तो आप भी ऐसा कीजिये।’

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने भी अपनी बैग ग्रीन कैप को नीलाम किया था और शुक्रवार को नीलामी जब खत्म हुई तो उनकी टोपी तकरीबन 5 करोड़ रुपये में बिकी और अब वो धन ऑस्ट्रेलिया में इस्तेमाल किया जा सकेगा।