लाइव टीवी

French Open 2022: फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचे राफेल नडाल, चोटिल हुए एलेक्जेंडर ज्वेरेव 

Updated Jun 03, 2022 | 22:35 IST

लाल बजरी के बादशाह राफेल नडाल एक बार फिर फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंच गए हैं। एलेक्जेंडर  ज्वेरेव के चोटिल होने की वजह से मैच पूरा नहीं हो सका। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
राफेल नडाल
मुख्य बातें
  • रिकॉर्ड 14वीं बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचे राफेल नडाल
  • एलेक्जेंडर ज्वेरेव के चोटिल होने की वजह से पूरा नहीं हो सका पहला सेमीफाइनल
  • दोनों खिलाड़ियों के बीच हुई कड़ी टक्कर, 3 घंटे में नहीं पूरे हो पाए दो सेट

पेरिस: 13 बार फ्रेंच ओपन का पुरुष एकल खिताब जीत चुके स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल फ्रेंच ओपन 2022 के फाइनल में पहुंच गए हैं। शुक्रवार को नडाल और जर्मनी खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव के बीच खेला गया सेमीफाइनल मुकाबला अधूरा रह गया। दूसरे सेट में एंड़ी में चोट की वजह से ज्वेरेव को बाहर जाना पड़ा और वो दोबारा कोर्ट में वापसी नहीं कर सके।

1 घंटा 31 मिनट तक चला पहले सेट में मुकाबला
दोनों खिलाड़ियों के बीच सेमीफाइनल में कड़ी टक्कर देखने को मिली। पहला सेट नडाल ने 7-6 से टाइ ब्रेकर के जरिए अपने नाम किया। पहला सेट 91 मिनट तक चला और अंत में नडाल ने टाइब्रेकर (10-8) अपने नाम किया। इसके बाद दूसरे सेट भी कड़े मुकाबले के बाद 6-6 की बराबरी पर पहुंच गया था लेकिन चोट की वजह से ज्वेरेव मैच पूरा नहीं कर सके। दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से उन्हें मैच छोड़ना पड़ा।

दूसरे सेट में ज्वेरेव ने हासिल कर ली थी 5-3 की बढ़त
ज्वेरेव नडाल को कड़ी चुनौती दे रहे थे। दूसरे सेट में ज्वेरेव ने 5-3 की बढ़त हासिल कर ली थी लेकिन वहां से नडाल ने शानदार वापसी करते हुए 5-5 की बराबरी हासिल कर ली और इसके बाद दूसरा सेट 6-6 की बराबरी पर पहुंच गया। दोनों के बीच मुकाबला तकरीबन 3 घंटे तक चला और इस दौरान दो सेट भी पूरे नहीं हो सके।