लाइव टीवी

मिसाल: कोरोना के खिलाफ जंग में योगदान के लिए युवा खिलाड़ी ने बेच दीं अपनी 102 ट्रॉफियां

Updated Apr 08, 2020 | 13:20 IST

भारत के युवा गोल्फ खिलाड़ी अर्जुन भाटी ने कोरोना के खिलाफ जंग में योगदान करने के लिए ऐसा कदम उठाया जिसे उठाने के लिए दिग्गज से दिग्गज खिलाड़ी दो बार सोचेगा।

Loading ...
Arjun Bhati
मुख्य बातें
  • 15 साल के युवा गोल्फर ने बेच दी अपनी 102 ट्रॉफियां
  • जीत चुके हैं युवा गोल्फ का विश्व खिताब और नेशनल चैंपियनशिप
  • 4.30 लाख रुपये किए पीएम केयर्स फंड में दान

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में भारतीय खेल जगत और खिलाड़ियों ने अपनी ओर यथा संभव योगदान कर रहे हैं। इसी दौरान युवा गोल्फर अर्जुन भाटी ने कोरोना के खिलाफ जंग में योगदान के लिए ऐसा काम किया जिसके लिए बड़ा दिल चाहिए। 15 साल के इस युवा गोल्फ खिलाड़ी ने वो कर दिखाया है जो बड़े से बड़ा खिलाड़ी करने में एक बार सोचेगा।

अर्जुन भाटी ने कोरोना की जंग के लिए राशि जुटाने के लिए अब तक करियर में जीती सभी ट्रॉफी बेच दी जिसमें तीन वर्ल्ड गोल्फ चैंपियनशिप और नेशनल चैंपियनशिप टॉफी भी शामिल थी। कुल 102 ट्रॉफी बेचकर उन्होंने 4.30 लाख रुपये जुटाए और इस राशि को पीएम केयर्स फंड में दान कर दिया। 

इस बारे में सूचने देते हुए अर्जुन ने ट्वीट किया. 'आपको 8 साल में जो देश,विदेश से जीतकर कमाई हुई 102 टॉफी देश संकट के समय मैंने 102 लोगों को दे दीं,उनसे आए हुए कुल 4,30,000 रुपये आज पीएम केयर्स फंड में देश की मदद को दिए,ये सुनकर दादी रोई फिर बोली तू सच में अर्जुन है,आज देश के लोग बचने चाहिए ट्रॉफी तो फिर आ जाएंगी।'


 
इस बारे में भाटी ने कहा, मैं कोरोना के खिलाफ जंग में अपनी ओर से कुछ योगदान करना चाहता था। मेरे पास मेरी अपनी कमाई की कोई राशि नहीं थी तो मैंने अपनी ट्रॉफियों को बेचने का निर्णय किया। ट्रॉफियां तो दोबारा जीती जा सकती हैं लेकिन आप उस वक्त चुपचाप नहीं बैठ सकते जब देश संकट के दौर से गुजर रहा है। उन्होंने बताया, मेरी ट्रॉफी करीबी दोस्तों, रिश्तेदारों ने खरीदी हैं। हालांकि वो सभी फिलहाल मेरे घर में है और लॉकडाउन खत्म होने के बाद मैं उन्हें खरीदारों को भेज दूंगा। 

भारत में अबतक लगभग 5 हजार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 149 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। ऐसे में स्थितियां समय के साथ और गंभीर होती जा रही हैं। जिससे उबरने के लिए पूरे देश को एकजुट होकर लॉकडाउन का पालन करना होगा।