लाइव टीवी

Japan Open: एचएस प्रणय को मिला भाग्‍य का साथ, प्री-क्‍वार्टर फाइनल में पक्‍की की जगह

Updated Aug 30, 2022 | 19:00 IST

HS Prannoy, Japan Open: भारतीय शटलर एचएस प्रणय को हांगकांग के शटलर लॉन्‍ग एंगस के चोटिल होकर बाहर जाने का फायदा मिला। एचएस प्रणय ने जापान ओपन के पुरुष प्री-क्‍वार्टर फाइनल में जगह पक्‍की कर ली है।

Loading ...
एचएस प्रणय
मुख्य बातें
  • एचएस प्रणय जापान ओपन के प्री-क्‍वार्टर में पहुंचे
  • लॉन्‍ग एंगस ने चोट के कारण अपना नाम वापस लिया
  • प्रणय का अगला मुकाबला लोह कीन यू के खिलाफ होगा

ओसाका: भारतीय शटलर एचएस प्रणय ने मंगलवार को यहां जापान ओपन 2022 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष प्री-क्वार्टर में जगह बना ली है। दुनिया के 18वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय हांगकांग के एनजी का लॉन्ग एंगस के खिलाफ पहले गेम में 11-10 से आगे चल रहे थे, लेकिन हांगकांग के शटलर बाद में चोट के कारण मैच से बाहर हो गए।

एनजी का लॉन्ग एंगस के बाहर होने से प्रणय को अपने अगले दौर के मुकाबले के लिए थोड़ा आराम मिलेगा, जो कि 2021 विश्व चैंपियन सिंगापुर के लोह कीन यू के खिलाफ होगा। महिला युगल में अश्विनी भट्ट और शिखा गौतम की जोड़ी दक्षिण कोरिया की बाक हा ना और ली यू लिम से 15-21, 9-21 से हारकर बाहर हो गई।

इस बीच, राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन लक्ष्य सेन बुधवार को केंटा निशिमोतो के खिलाफ अपने जापान ओपन 2022 अभियान की शुरूआत करेंगे। किदांबी श्रीकांत और सायना नेहवाल भी बुधवार को अपने अभियान की शुरूआत करेंगे। हालांकि, दो बार की ओलंपिक पदक विजेता और पूर्व विश्व चैंपियन पीवी सिंधु अभी भी राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान अपनी चोट से उबर रही हैं और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गयी हैं।