लाइव टीवी

केरला ब्लास्टर्स को मात देकर हैदराबाद ने पहली बार जीता आईएसएल खिताब

Updated Mar 21, 2022 | 02:48 IST

हैदराबाद एफसी ने पहली बार इंडियन सुपर लीग का खिताब जीत लिया है। रविवार को खेले गए खिताबी मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स को हैदराबाद एफसी ने पेनल्टीशूट आउट में मात दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आईएसएल चैंपियन हैदराबाद एफसी( साभार ISL)
मुख्य बातें
  • हैदराबाद एफसी ने पहली बार इंडियन सुपर लीग फुटबॉल का खिताब जीत लिया है
  • हैदराबाद ने फाइनल में पेनल्टीशूट आउट में केरला ब्लास्टर्स को मात दी
  • केरला ब्लास्टर्स को तीसरी बार करना पड़ा है फाइनल में हार का सामना

मडगांव: गोलकीपर लक्ष्मीकांत कट्टिमणि के शानदार प्रदर्शन से हैदराबाद एफसी ने रविवार को फाइनल में केरल ब्लास्टर्स को पेनल्टी शूटआउट में हराकर पहली बार इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का खिताब जीता। नियमित और अतिरिक्त समय तक स्कोर 1-1 से बराबर था। इसके बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया जिसमें हैदराबाद ने 3-1 से जीत दर्ज की।

हैदराबाद के लिये जोआओ विक्टर, खासा कमारा और हलीचरण नारजारी ने गोल किये, जबकि केरल की तरफ से केवल आयुष अधिकारी ही गोल कर पाये। कट्टिमणि ने तीन गोल बचाये। यह तीसरा अवसर है जबकि केरल को फाइनल में हार का स्वाद चखना पड़ा है। इससे पहले केपी राहुल ने 68वें मिनट में केरल को बढ़त दिलायी थी लेकिन साहिल तवोरा ने 88वें मिनट में हैदराबाद की तरफ से बराबरी का गोल दाग दिया था। 

इसके बाद कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। अतिरिक्त समय में भी दोनों टीमें गोल करने में नाकाम रहीं लेकिन अंत में हार जीत का फैसला पेनल्टी शूट आउट से हुआ जिसमें हैदराबाद ने बाजी मार ली। केरला ब्लास्टर्स साल 2014 और 2016 में भी खिताब जीतने से एक कदम दूर रह गई थी।