लाइव टीवी

Badminton Ranking: भारत के अश्विनी-रेंकीरेड्डी मिश्रित युगल के टॉप-20 में पहुंचे

Updated Feb 02, 2021 | 20:43 IST

BWF World mixed double rankings: बीडब्ल्यूएफ की विश्व मिश्रित युगल बैडमिंटन रैंकिंग्स में अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी की भारतीय जोड़ी शीर्ष-20 में पहुंच गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
Ashwini Ponappa and Satwiksairaj Renkireddy

नई दिल्लीः सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल भारतीय जोड़ी बीडब्ल्यूएफ की ताजा विश्व रैंकिंग में टॉप-20 में पहुंच गए हैं। अश्विन-रेंकीरेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी ने मंगलवार को 16 स्थानों की लंबी छलांग लगाते हुए 19वां स्थान हासिल कर लिया। अश्विन-रेंकीरेड्डी जोड़ी की यह करियर की बेस्ट रैंकिंग है। इससे पहले उनकी बेस्ट रैंकिंग 23 थी, जोकि उन्होंने 30 जुलाई 2019 को हासिल किया था।

भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए कहा, "सात्विकसाइराज रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल भारतीय जोड़ी बीडब्ल्यूएफ की ताजा विश्व रैंकिंग में टॉप-20 में पहुंच गए हैं। उन्होंने 16 स्थानों की लंबी छलांग लगाते हुए करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल कर ली है।" बीडब्ल्यूएफ की ताजा विश्व रैंकिंग में चीन की झेंग सेवइ और हुआंगा योकियोंग की मिश्रित युगल जोड़ी टॉप पर है।

अश्विनी-रेंकीरेड्डी मिश्रित युगल जोड़ी योनेक्स थाईलैंड ओपन के क्वार्टर फाइनल में और टॉयोटा थाईलैंड ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंची थी, जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

पुरुष एकल वर्ग के रैंकिंग में किदांबी श्रीकांत को एक पायदान का फायदा हुआ है और अब वह 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि बी साई प्रणीत एक स्थान नीचे लुढ़ककर 17वें नंबर पर खिसक गए हैं।

महिला वर्ग में मौजूदा विश्व चैम्पियन पीवी सिंधु सातवें नंबर पर कायम है जबकि सायना नेहवाल एक स्थान ऊपर उठकर 19वें नंबर पर पहुंच गई हैं। पुरुषों के युगल वर्ग में चिराग शेटटी और रेंकीरेड्डी 10वें नंबर पर बरकरार हैं।