लाइव टीवी

भारत के स्टार शटलर लक्ष्य सेन और पीवी सिंधू इंडोनेशिया मास्टर्स से बाहर, भारतीय चुनौती समाप्त

Updated Jun 10, 2022 | 21:02 IST

Lakshya Sen, PV Sindhu, Badminton News, Indonesia Masters 500: भारत के स्टार शटलर लक्ष्य सेन और पीवी सिंधू इंडोनेशिया मास्टर्स 500 टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
लक्ष्य सेन
मुख्य बातें
  • इंडोनेशिया मास्टर्स 500
  • लक्ष्य सेन और पीवी सिंधू टूर्नामेंट से बाहर
  • क्वार्टर फाइनल में हार के बाद भारतीय चुनौती समाप्त

इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 500 में गुरुवार को लक्ष्य सेन ने शानदार प्रदर्शन के साथ जीत दर्ज करके क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन इससे आगे वो नहीं बढ़ सके। उनके अलावा दो बार की ओलंपिक पदक विजेता भारत की स्टार शटरल पीवी सिंधू भी क्वार्टर फाइनल में हार गईं जिसके साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय अभियान व चुनौती भी समाप्त हो गई।

भारत के युवा प्रतिभाशाली शटलर लक्ष्य सेन को चीनी ताइपे के चोउ तिएन चेन ने हराया जबकि सिंधू थाई खिलाडी रेचानोक इंतानोन से 12-21, 10-21 से हार गई। इंतानोन ने बेहद आक्रामक खेल दिखाया और उनका रक्षण भी कमाल का था । सिंधू के पास उनके शाट्स का कोई जवाब नहीं था और करीब आधा घंटे में ही मैच का फैसला हो गया।

इससे पहले विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता सेन ने दूसरे गेम में अच्छी वापसी की, लेकिन चीनी ताइपे के तीसरी वरीयता प्राप्त चोउ ने निर्णायक गेम में बेहतर खेल दिखाया और एक घंटे से अधिक समय तक चले मैच में 21-16, 12-21, 21-14 से जीत दर्ज की। यह सेन की एक महीने से भी कम समय में चोउ के हाथों लगातार दूसरी हार है। थॉमस कप के ग्रुप चरण के दौरान सेन उनसे 19-21, 21-13, 17-21 से हार गये थे।

विश्व में चौथे नंबर के खिलाड़ी चोउ ने निर्णायक गेम में लगातार तीन अंक बनाकर ब्रेक तक छह अंक की बढ़त हासिल की और फिर इसे बरकरार रखा। सेन ने दो मैच प्वाइंट बचाये, लेकिन यह 20 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी 32 वर्षीय चोउ को जीत दर्ज करने से नहीं रोक पाया।