लाइव टीवी

चैंपियन लीवरपूल को लगा करारा झटका, चोटिल कप्तान जॉर्डन हेंडरसन पूरे सत्र से रहेंगे बाहर

Updated Jul 10, 2020 | 21:40 IST

Jordan Henderson out of the season: इंग्लिश प्रीमियर लीग के चैंपियन फुटबॉल क्लब लीवरपूल के कप्तान जॉर्डन हेंडरसन अब चोटिल होने की वजह से पूरे सत्र से बाहर रहेंगे। टीम मैनेजर क्लॉप ने इसकी जानकारी दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
जॉर्डन हेंडरसन हुए चोटिल
मुख्य बातें
  • इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) 2019-2020
  • लीवरपूल फुटबॉल क्लब को लगा करारा झटका
  • टीम के कप्तान जॉर्डन हेंडरसन हुए पूरे सत्र से बाहर

अभी कुछ ही दिन हुए थे जब शीर्ष पर रहते हुए 30 साल बाद लीवरपूल फुटबॉल क्लब ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) खिताब पर कब्जा जमाया था। उसके बाद उन्होंने अपने घर (एनफील्ड) में भी शानदार जीत दर्ज की, लेकिन अब उनकी टीम व लीवरपूल फैंस के लिए एक बुरी खबर आई है। टीम के कप्तान और स्टार खिलाड़ी जॉर्डन हेंडरसन चोटिल हो गए हैं और अब वो पूरे सत्र से बाहर रहेंगे।

लीवरपूल टीम के मैनेजर जरगेन क्लॉप ने हेंडरसन की चोट को लेकर अहम जानकारी दी है। कप्तान जॉर्डन हेंडरसन को बाएं घुटने में चोट आई, जिसकी वजह से अब वो पूरे सत्र में टीम के लिए मैदान पर नहीं उतर सकेंगे।

ब्राइटन के खिलाफ मैच में लगी थी चोट

लीवरपूल से खेलने वाले इंग्लैंड के मिडफील्डर जॉर्डन हेंडरसन को बुधवार को प्रीमियर लीग में ब्राइटन के खिलाफ मैच के दूसरे हाफ में चोट लगी थी। लीवरपूल ने इस मैच को 3-1 से जीता था। टीम मैनेजर क्लॉप ने कहा कि हेंडरसन को सर्जरी कराने की जरूरत नहीं होगी। उन्होने कहा, ‘वो इस सत्र में नहीं खेलेंगे, लेकिन मैं इस बात को लेकर सकारात्मक हूं कि नये सत्र की शुरूआत में वह हमारे साथ होंगे।’

फैंस और टीम को इस बात का सबसे ज्यादा दुख

हेंडरसन अगले सत्र तक तो टीम के साथ फिर जुड़ जाएंगे लेकिन यहां उनकी टीम व फैंस एक चीज को लेकर बेहद निराश और दुखी हैं। दरअसल, उनकी टीम लीग चैंपियन बन चुकी हैं लेकिन अंतिम मुकाबले से पहले अभी कुछ मैच बाकी हैं जिनमें टीम को हेंडरसन का साथ नहीं मिलेगा। यही नही, घर पर सीजन के अंतिम व सबसे चर्चित मैच में वो चेल्सी फुटबॉल क्लब के खिलाफ भी खेलने नहीं उतर सकेंगे, जिसके बाद टीम को ईपीएल ट्रॉफी सौंपी जाएगी। खैर, इतनी तो राहत है कि उन्हें सर्जरी नहीं करानी है और वो ट्रॉफी उठाने के लिए मैदान पर मौजूद रहेंगे।