लाइव टीवी

भारतीय खेल प्रेमियों के लिए बुरी खबर, एक और बड़ी खेल प्रतियोगिता हुई रद्द !

Updated Apr 06, 2020 | 20:09 IST

ISSF Shooting World Cup 2020: कई बड़ी प्रतियोगिताओं पर कोरोना वायरस की गाज गिर चुकी है, अब एक और बड़ा टूर्नामेंट इस महामारी का शिकार हो गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आईएसएसएफ
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस की वजह से एक और चैंपियनशिप पर गिरी गाज
  • नई दिल्ली में आयोजित होने वाला था निशानेबाजी विश्व कप
  • कोरोना के चलते रद्द हो चुकी हैं कई खेल प्रतियोगिताएं

नई दिल्लीः आईपीएल का अता-पता नहीं है, ओलंपिक जैसा बड़ा विश्व खेल आयोजन एक साल के लिए स्थगित हो चुका है और तमाम खेलों की बड़ी प्रतियोगिताओं ने कोरोना के सामने घुटने टेक दिए हैं। अब इस फेहरिस्त में एक और बड़ा नाम जुड़ गया है, जिससे भारत को काफी निराशा होगी। भारत की राजधानी दिल्ली में अगले महीने आयोजित होने वाला निशानेबाजी विश्व कप को रद्द करने का फैसला लिया गया है।

मई में दो भाग में होने वाला निशानेबाजी विश्व कप कोरोना वायरस महामारी के कारण अब नहीं हो पाएगा। ये विश्व कप 15 से 26 मार्च के बीच होना था जिसे मई तक के लिये स्थगित किया गया था। आईएसएसएफ ने एक बयान में कहा, ‘कोरोना वायरस महामारी के कारण नई दिल्ली आयोजन समिति को राइफल, पिस्टल और शॉटगन विश्व कप रद्द करना पड़ा। ये दोनों टूर्नामेंट दिल्ली में होने थे।’

पहले यह तय किया गया था कि राइफल और पिस्टल विश्व कप पांच से 12 मई तक और शॉटगन टूर्नामेंट दो से नौ जून तक होगा। मौजूदा हालात को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) ने दोनों रद्द करने का फैसला किया। आईएसएसएफ ने अजरबैजान के बाकू में 22 जून से तीन जुलाई तक होने वाला संयुक्त विश्व कप भी रद्द करने का फैसला किया।

इससे पहले जून में म्युनिख में होने वाला विश्व कप पहले ही रद्द हो चुका है। कोरोना वायरस के कारण तोक्यो ओलंपिक स्थगित होने के बाद से ही एनआरएआई पर दबाव था कि दिल्ली विश्व कप रद्द कराने के लिये आईएसएसएफ से कहे।