लाइव टीवी

हाइलो ओपन में दमखम दिखाने को तैयार किदाम्बी श्रीकांत और लक्ष्य सेन, इन बैडमिंटन खिलाड़ियों पर भी रहेगी नजर

Updated Nov 01, 2021 | 16:18 IST

Hylo Open badminton tournament: हाइलो ओपन मंगलवार से शुरू होने जा रहा है, जिसमें कई भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी चुनौती पेश करेंगे। किदाम्बी श्रीकांत और लक्ष्य सेन भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
किदाम्बी श्रीकांत (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • हाइलो ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट
  • भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे श्रीकांत-लक्ष्य
  • शटलर लक्ष्य सेन अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं

सारब्रकेन: चोटी के शटलर किदाम्बी श्रीकांत और अच्छी फॉर्म में चल रहे लक्ष्य सेन मंगलवार से यहां शुरू होने वाले हाइलो ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे। छठी वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने पिछले सप्ताह फ्रेंच ओपन में जापान के दो बार के विश्व चैंपियन केंटो मोमोटा को कड़ी चुनौती देकर फॉर्म में लौटने के संकेत दिये थे। वह इस मैच में हार गये थे लेकिन अब वह उसके सकारात्मक पहलुओं के दम पर आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे। उनका पहला मुकाबला जापान के कोकी वातानबे से होगा।

लक्ष्य ने डेनमार्क-फ्रेंच ओपन में प्रभावी प्रदर्शन किया

दुनिया के 22वें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य ने डेनमार्क ओपन और फ्रेंच ओपन में क्रमश: दूसरे दौर और क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी थी। वह पहले मैच में फ्रांस के थॉमस रौक्सेल के खिलाफ अपनी अच्छी लय बरकरार रखने की कोशिश करेंगे। विश्व में 21वें नंबर के समीर वर्मा ने भी पिछले दो टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण उन्हें पिछले टूर्नामेंट से हटना पड़ा था। वह अपने पहले मैच में थाईलैंड के कुनलावुत विटिडसर्न से भिड़ेंगे लेकिन उनकी फिटनेस पर अब भी सवालिया निशान लगा हुआ है।

अश्विनी-सिक्की की जोड़ी भी अपनी चुनौती पेश करेगी

अन्य भारतीय खिलाड़ियों में पूर्व चैंपियन शुभंकर डे का सामना कोरिया के ली डोंग क्यून से, एचएस प्रणय का आयरलैंड के नाट गुयेन और सौरभ वर्मा का जर्मनी के मैक्स वीसकिर्चेन से होगा। बी सुमीत रेड्डी और मनु अत्री की पुरुष युगल जोड़ी तथा अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला युगल जोड़ी भी टूर्नामेंट में अपनी चुनौती पेश करेगी।